‘ उस ‘ आदमखोर बाघ को खदेडने के लिए सीआरपीएफ की टीम तैनात

– आरएफओ अनिल भगत के नेतृत्व में एक माह तक चलेगा गश्ती दल

– एसआरपीएफ, वन विभाग, एसटीपीएफ और प्राथमिक प्रतिक्रिया बल मिलाकर 63 लोगों की टीम ने काम शुरू किया

– संबंधीत गाव मे स्थानिक राजनेताओका दौरा

रामटेक :-हाल ही में 5 नवंबर को तालुका में रामटेक से हिवरा बाजार रोड पर महाराजपुर के पास नहाबी गाव मे रहने वाले नंदू लक्ष्मण सलैया उम्र 65 साल यह किसान मवेशियों के लिए चारा लेने गए थे एक बाघ ने उनपर हमला किया और उसके शरीर का भक्षण करने की घटना घटी। इस घटना से न केवल मोहल्ले बल्कि पूरे तालुका में भय का माहौल फैल गया है. फिलहाल इस बात की पुख्ता जानकारी है कि बाघ उसी इलाके में रहता है और इस वजह से उस इलाके के लोग अबभी दहशत में हैं.ग्रामीणों से जानकारी मिली है कि इसी कारणवश इस फसल के मौसम में भी कुछ किसान खेतों में जाने से परहेज कर रहे हैं.

वन विभाग ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए आज एक कदम आगे बढ़ाते हुए आज 15 नवंबर को गश्त के लिए सीआरपीएफ की टीम को बुलाया गया है। यह टीम आज सुबह 11.30 बजे के बीच तालुका के मुसेवाड़ी गांव में दाखिल हुई। इस दौरान मुख्य रूप से यहां मौजूद रामटेक के नवनियुक्त वन परिक्षेत्र अधिकारी श्री अनिल भगत से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ की टीम आज यहां आयी है । और वे यहां पूरे एक महीना रुककर गश्त करने वाले हैं. साथ ही गश्त के लिए तैयार की गई टीम में सीआरपीएफ के 26 जवान, वन विभाग के 12 गार्ड, एसटीपीएफ के 5 जवान और प्राथमिक प्रतिक्रिया दल याने की 4 गावो से पाच पाच लोगो की टिम याने २० लोगो को भी काम पर लगाया है । सब मिलाकर कुल 63 लोगो की टीम का गठन किया गया है और वे लगभग एक महीने के लिए महाराजपुर, नहाबी, गुडेगांव और मुसेवाड़ी सर्कल का दौरा करने वाले है। नवनियुक्त आरएफओ अनिल भगत ने बताया कि यदि क्षेत्र में गश्त के दौरान आदमखोर बाघ नजर आता है तो टीम उसे वन क्षेत्र के तरफ खदेड देगी।

विभिन्न राजनेताओं की संबंधीत गाव मे बैठक

स्थिति की गंभीरता को समझते हुए कुछ स्थानीय नेताओं ने संबंधीत नहाबी गांव का दौरा किया और नहाबी और आसपास के गांवों के लोगों को उस वक्त हिम्मत देते हुए बाघ से संरक्षण हेतु कुछ टिप्स बताई । इस दौरान विधायक आशीष जायसवाल ने नहाबी गांव में जाकर हौसला दिया और बाघ से संरक्षण हेतु कुछ टिप्स दी | इस वक्त उनके साथ वन विभाग के वरिष्ठ व स्थानीय अधिकारी उपस्थित थे । आमदार जयस्वाल ने उपस्थित वन अधिकारियों को उचित उपाय करने को कहा। इसी तरह उदय सिंह उर्फ ​​गज्जू यादव ने भी ग्रामीणों से मुलाकात कर उन्हें हिम्मत दी और तरह-तरह के उपाय बताए. इसी तरह भाजपा के राजेश ठाकरे ने भी वन विभाग को निवेदन देकर ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए संबंधित स्थान पर बचाव दल भेजने की मांग की है.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

‘दिलखुलास’ कार्यक्रमात जे. जे. रूग्णालयाच्या अधिष्ठाता डॉ. पल्लवी सापळे यांची उद्या मुलाखत

Wed Nov 16 , 2022
मुंबई :- माहिती व जनसंपर्क महासंचालनालय निर्मित ‘दिलखुलास’ या कार्यक्रमात जे. जे. रूग्णालयाच्या अधिष्ठाता डॉ. पल्लवी सापळे यांची मुलाखत प्रसारित होणार आहे. ही मुलाखत राज्यातील आकाशवाणीच्या सर्व केंद्रांवरून व ‘न्यूज ऑन एआयआर’ या ॲपवर बुधवार दि. 16 व गुरुवार दि.17 नोव्हेंबर 2022 रोजी सकाळी 7.25 ते 7.40 यावेळेत प्रसारित होईल. मुंबई, भिवंडी, मालेगाव परिसरात गोवरचा प्रादुर्भाव वाढला आहे. हा प्रादुर्भाव […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com