भारी बारिश के मदद कार्य पर मुख्यमंत्री की है नज़र

– एनडीआरएफ समेत अन्य यंत्रणाओं को सज्ज रहने के दिए निर्देश

 

मुंबई :- कोकण समेत राज्य कुछ क्षेत्र में हो रही भारी बारिश के मद्देनज़र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आपदा व्यवस्थापन एवं मदद कार्य पर नज़र रखे हुये है। बाढ़ के हालातों पर उपाययोजना के रूप में राज्य के विविध जिलों में राष्ट्रीय आपदा व्यवस्थापन दल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा व्यवस्थापन दल की (एसडीआरएफ) 11 टीम तैनात की गई है। साथ ही बेस स्टेशन पर एनडीआरएफ की 9 और एसडीआरएफ की 4 ऐसे कुल 13 टीम सज्ज रखी गई है।

राज्य के संपूर्ण कोकण समेत, अमरावती विभाग के कुछ तहसीलों में भारी वर्षा हो रही है। जिससे कुछ जगहों पर बाढ़ के हालात बने हुये है। साथ ही कुछ जगहों पर नदी के पानी का स्तर में हो रही वृद्धि को भी ध्यान में रखते हुये खबरदारी के उपाय के रूप में स्थानीय स्तर पर उपाययोजना की जा रही है। इसके अलावा आवश्यक उस स्थान पर राष्ट्रीय और राज्य आपदा व्यवस्थापन दल की टीम भी है।

आज दोपहर 12 बजे तक कोकण विभाग के पालघर जिले में पिछले 24 घंटों में सरासरी 100 मिमी. से अधिक बारिश हुई है। जिले में बारिश बढ़ ही है और मौसम विभाग ने भारी वर्षा होने की संभावना भी दर्शाई है। मुंबई में पिछले 24 घंटों में मुंबई कुलाबा में 117 मिमी, वहीं सांताक्रूझ में 124 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

????????????????????????????????????

रत्नागिरी जिले में अभी बाढ़ के हालात नहीं है लेकिन जिले की 2 नदियां उफान पर है जिससे जिला प्रशासन भी सतर्क है। साथ ही हमेशा भूस्खलन की घटनाएं हो रही है, जिसके चलते सुरक्षा की दृष्टि से मुंबई-गोवा महामार्ग के परशुराम घाट यातायात के लिए बंद किया गया है और इस मार्ग के यातायात की व्यवस्था अन्य मार्ग से की गई है।

पुणे विभाग के कोल्हापूर जिले में अभी बाढ़ की स्थिति नहीं है, लेकिन नदियों का जलस्तर  बढ़ रहा है जिससे एनडीआरएफ की दो टीम यहाँ पर तैनात करने के निर्देश दिए गए है।

अमरावती जिले के तिवसा तहसील के चांदूरबाजार और मोर्शी में बाढ़ की स्थिति निर्माण हुई है और गाँव के लोगों को सुरक्षित स्थान पर स्थलांतरित करने का काम जारी है। इसके अलावा जिले में स्थानीय बचाव टीम भी कार्यरत है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

मागास भागाच्या सर्वंकष विकासाचा अजेंडा राबविणार  - उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

Wed Jul 6 , 2022
नागपूर : विदर्भ व मराठवाडा या मागास भागाच्या विकासाशिवाय राज्याचा सर्वांगीण विकास शक्य नसल्यामुळे मागास भागाच्या सर्वंकष विकासाचा अजेंडा राबविणार असल्याची ग्वाही उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांनी आज दिली.             ‘प्रेस क्लब ऑफ नागपूर’तर्फे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांच्यासोबत माध्यम संवाद कार्यक्रम आयोजित करण्यात आला होता. याप्रसंगी ते बोलत होते.             आमदार  चंद्रशेखर बावनकुळे, परिणय फुके, प्रवीण दटके, मोहन मते, टेकचंद सावरकर, विकास कुंभारे, कृष्णा खोपडे, […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com