बजट 2022 पर महाराष्ट्र सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ अनीस अहमद की प्रतिक्रिया।

– बजट 2022 ने दर्शाया अच्छे दिन आम आदमी के लिए बहुत दूर हैं।

नागपुर – पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. अनीस अहमद ने भाजपा सरकार, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र मोदी पर केंद्रीय बजट में उनके लिए कोई राहत उपायों की घोषणा नहीं करके देश के वेतनभोगी और मध्यम वर्ग के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया।

आम आदमी को उम्मीद थी कि बजट 2022 व्यक्तिगत आयकर श्रेणी में आयकर स्लैब में बदलाव लाएगा। कोई मानक कटौती नहीं की गई थीए भले ही यह व्यापक रूप से मुद्रास्फीति के स्तर और मध्यम वर्ग पर महामारी के प्रभाव को देखते हुए अपेक्षित था।

डॉ. अनीस अहमद ने कहा कि बजट 2022 “प्रो.कॉर्पोरेट” और “समर्थक” बजट है जिसमें मध्यम वर्ग और किसानों के लिए कुछ भी नहीं है।

डॉ. अनीस अहमद ने कहा कि वित्त मंत्री की बात सुनने के बाद ऐसा लगता है कि ‘अच्छे दिन’ उस आम आदमी के लिए बहुत दूर हैंए जिसने नरेंद्र मोदी पर भरोसा किया था और अब वे खुद को ठगा और बेवकूफ मेहसूस कर रहा है ।

बेरोजगारी और महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों के लिए बजट जीरो है। वेतनभोगी वर्ग – मध्यम वर्ग – गरीब और वंचित – युवा – किसान द- एमएसएमई के लिए कुछ नहीं ।

यह बजट केवल असमानता को बढ़ाएगा और हमारी आबादी के सबसे बड़े हिस्से को कमजोर कर देगा।

2014 के बाद सेए भारत सरकार का कुल कर्ज लगभग तीन गुना हो गया है। मोदीनॉमिक्स विनाशकारी साबित हुआ है, जिससे हमारे देश पर भारी कर्ज का बोझ बढ़ गया है ।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

News Today 24x7

Next Post

मातृशक्ती वृद्धाश्रमाचे गडकरीच्या हस्ते उदघाटन संपन्न

Thu Feb 3 , 2022
-हा वृद्धाश्रम म्हणजे गोरगरीबांसाठी आनंदाश्रम – नितीन गडकरीचे गौरवोदगार नागपूर –  श्री गजानन महाराज श्रद्धास्थान रेशीमबाग येथील श्री संतकवी कमलासुत कल्याणकारी संस्था, द्वारा निर्मित  उमरेड रोड, कळमना,टाकळी येथे नुकतेच भारत सरकारचे लोकप्रिय केंद्रीय मंत्री मा. श्री नितीनजी गडकरी, ज्येष्ठ सामाजिक कार्यकर्त्या सौ कांचनताई गडकरी यांच्या शुभहस्ते स्व वंदनाताई वराडपांडे स्मृती मातृशक्ती वृद्धाश्रमाचा उदघाटन सोहळा संपन्न झाला. या वृद्धाश्रमाची संकल्पना गजानन […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com