नयाकुंड की एक नवविवाहित महिला की जहरीले सांप के काटने से मौत हो गई..

पारशिवनी – 22 अगस्त की मध्यरात्रि में सर्पदंश से 25 वर्ष की नवविवाहिता रीता ब्रह्मानंद मलगाम की पारशिवनी पोलिस स्टेशन क्षेत्र के अर्तगत आमडी रोड नयाकुंड गांव में मौत की घटना घटी है. नयाकुंड गाव के एक किसान परिवार की आदिवासी महिला को जो 22 अगस्त की रात अपने घर कवेलु क मकान के घर में चारपाई पर सो रही थी. की सोमवार की मध्य रात्रि को घर की छत से उक्त महिला के बिस्तर पर महिला सो रही थी उस पर एक जहरीला मन्यार सांप बिस्त पर गिर गया और साप ने महिला को डस लिया। सांप के काटने से परिजन ने तत्काल महिला को सरकारी अस्पताल नागपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया. लेकिन इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। उक्त महिला के दो बच्चे हैं, एक 5 साल का और एक 3 साल का पुत्र है । महिला का पति अल्प भुधारक किसान है। मृतक खेती का काम कर अपने जीवन की गाड़ी भी खींच रहा था। उक्त किसान परिवार की हालत बहुत ही दयनीय है और आर्थिक रूप से भी गरीब है। इसलिए उक्त परिवार के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करना अत्यंत आवश्यक है।

स्व गोपीनाथ मुंडे किसान दुर्घटना बीमा का लाभ प्राप्त होना चाहीये ।

रिता मलकाम मृतक महिला आदिवासी किसान परिवार से ताल्लुक रखती थी। खुद गोपीनाथ मुंडे शेतकरी दुर्घटना बीमा के तहत परिवार को दो लाख रुपये का लाभ मिले ऐसा गोंडवाना रिपब्लिक पार्टी के नागपुर जिलाध्यक्ष धनराज मडावी गुरुजी ने कहा। महाराष्ट्र राज्य के राजस्व अभिलेखों के अनुसार 10 वर्ष के उम्रसे 75 वर्ष की आयु के बीच खाताधारक किसान और उनके परिवार के विविध धारक पत्नी सहित किसी भी सदस्य को खाता धारक के रूप में दर्ज नहीं किया गया है। पति बेटा अविवाहित लड़की 10 वर्ष से 75 वर्ष की आयु के बीच कोई एक व्यक्ति कुल दो व्यक्ति स्व. गोपीनाथ मुंडे किसान दुर्घटना बीमा का लाभ उठाया जा सकता है। इसके लिए आवश्यक दस्तावेजों को तालुका कृषि अधिकारी के माध्यम से सरकार तक पहुँचाया जाना चाहिए और उक्त परिवार को लाभ दिया जाना चाहिए। ऐसी मांग गोंडवाना रिपब्लिक पार्टी के नागपुर जिलाध्यक्ष धनराज मडावी गुरुजी और ग्राम वासी नागरिको ने की है ।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

राज ठाकरेंनी जेष्ठ,अनुभवी नेत्यांना 'मनसे'त स्थान द्यावे - पाटील

Thu Aug 25 , 2022
– पक्ष टिकवण्यासाठी ठाकरेंनी स्वभाव बदलण्याची गरज मुंबई – सध्याच्या अस्थिर राजकीय परिस्थितीकडे एक संधी म्हणून बघा.आपल्या कार्यकर्त्यांच्या संपर्कात राहून भेटीगाठी वाढवण्याच्या सूचना महाराष्ट्र नवनिर्माण सेनेचे अध्यक्ष राज ठाकरे यांनी सोमवारी मुंबईत पार पडलेल्या पदाधिकाऱ्यांच्या बैठकीत केली होती.तसेच लवकरच ते राज्यव्यापी दौरा करणार असून येत्या २५ ऑगस्टपासून मनसेची सदस्य नोंदणी सुरू करणार असल्याचे त्यांनी जाहीर केले. परंतु, पक्ष विस्तारासाठी मुळात […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com