टैक्सी चालकों की समस्या एक महीने में दूर करने की आरटीओ की ओला उबर ओवी के प्रतिनिधियों को चेतावनी

– एग्रीगेटर लायसंस के नियमों का उल्लंघन करने पर लायसंस रद्द किया जाएगा- प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राजाभाऊ गीते

नागपूर :-ओला उबर टैक्सी चालकों का एप बेस्ड एग्रीगेटर कंपनीयों द्वारा किये जा रहे शोषण के खिलाफ विदर्भ एप बेस्ड वर्कर्स युनियन ने शिकायत करने पर प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राजाभाऊ गीते ने शिकायत पर संज्ञान लेकर 1 अगस्त को सिविल लाइन्स के कार्यालय में आयोजित बैठक में सभी एप बेस्ड एग्रीगेटर कंपनी के प्रतिनिधियों को नोटिस जारी करके मंगलवार दिनांक 8 जुलाई को गिरीपेठ स्थित प्रादेशिक विभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय में शाम 4 बजे बैठक में हाजिर होने का आदेश जारी किया था.

बैठक में शिकायतकर्ता एप बेस्ड वर्कर्स युनियन के सदस्य  दीपक साने ने अपना पक्ष रखा.प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राजाभाऊ गीते ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के दिनांक 27 नवम्बर 2020 के जारी किये गये शासनादेश का हवाला देते हुए ओला उबर और ओवी कंपनी के प्रतिनिधियों को एक महीने के भीतर पीड़ित टैक्सी चालकों की समस्याओं का शीघ्रता से हल निकालकर लिखित रूप में जवाब मांगा हैं. जिसमें टैक्सी चालकों का बीमा कवर,कमीशन,प्रवासी भाड़ा दर,टैक्सी चालकों की शिकायतों पर कंपनी का उत्तरदायित्व जैसे ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करके समस्याओं का निवारण करने की चेतावनी दी.

आदेश का उल्लंघन करने पर शहर में एग्रीगेटर कंपनी का लायसंस रद्द करने की भी चेतावनी कंपनी के प्रतिनिधियों को दी गयी.

बैठक में  दीपक साने ने एक टैक्सी चालक प्रदीप खुटाफले की समस्या भी सामने रखी जिसमें उबर की राईड के दौरान पोलिस लाईन टाकली में उनकी हार्ट अटेक से मृत्यु होने पर भी कंपनी ने पीड़ित के परिवार को बीमा राशि और मदद राशि अभी तक जारी नहीं की.

दूसरे मामले में कोविड के दरम्यान ओला कंपनी की ओर से ईमानदारी से यात्रियों को सेवा देते हुए टैक्सी चालक सागर इंगलकर की कोविड महामारी से 15 दिनों बाद मृत्यु होने पर उनके भाई मयूर इंगलकर ने मुआवजे के लिए संबंधित विभागों में सारी औपचारिकता करने के बावजूद आज तक कंपनी ने मुआवजे की राशि नहीं देने की भी जानकारी दी.

बैठक में ओला प्रतिनिधि किरण पवार,उबर के प्रतिनिधि प्रदीप पाल,नितीन, ओवी के प्रतिनिधि प्रणय मानेकर उपस्थित थे.

प्रादेशिक सहायक परिवहन अधिकारी हर्षल डाके ने बैठक का प्रतिनिधित्व किया.

बैठक में विदर्भ एप बेस्ड वर्कर्स युनियन के सदस्य दीपक साने,आशीष उमरकर,रामेश्वर शाहू,मिलिंद ठवरे,साथी वाघ आदि उपस्थित थे.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

सरकारी वैद्यकीय आरोग्य विभाग ने अरविंदकुमार रतूड़ी एवं उनके संगठन को दिया करोना योद्धा सम्मान 

Wed Aug 9 , 2023
नागपूर :- नागपुर महानगरपालिका महाराष्ट्र राज्य शासन मुख्यालय सिविल लाइंस सदर में राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संरक्षण कार्यकर्ता, महाराष्ट्र पुलिस शांतता समिति के केंद्रीय पदाधिकारी एवं म.न.पा नागपुर महाराष्ट्र राज्य शासन के स्वास्थ्य, शिक्षा,स्वच्छता मित्र अरविंदकुमार रतूड़ी तथा उनके सामाजिक संगठन किंग कोबरा आर्गेनाइजेशन यूथ फोर्स नागपुर महाराष्ट्र को करोना योद्धा सम्मान से सम्मानित किया गया यह प्रतिष्ठित सम्मान और प्रमाणपत्र रतूड़ी […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com