पिछड़ी मुस्लिम जातियों को भी दें आरक्षण – पटोले

– मराठा के खिलाफ ओबीसी को भड़काने का काम सरकार प्रायोजित

नागपुर :-डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर ने संविधान में लिखा है कि, आरक्षण यह पिछडे समाज का अधिकार है. जनगणना न करने से यह सारे प्रश्न निर्माण हुये है. मुस्लिम धर्म में भी पिछड़ी अनेक जातियां है . मूलत: यह धर्म का प्रश्न नही हो सकता. मुस्लिम धर्म की जो पिछड़ी जातियां है उन्हें भी जनगणना कर आरक्षण देना चाहिये, ऐसी मांग प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष विधायक नाना पटोले ने नागपुर में संवादाताओं से बातचित के दौरान की.

पटोले ने आगे कहा कि, छत्तीसगढ में आदिवासी, ओबीसीख् एनसी में भी वृद्धि की गई है. महाराष्ट्र में में भी मुस्लिमों की पिछ़ी जातियां होगी इसमें आरक्षण की वृद्धि की जायेगी, ऐसी कांग्रेस की भूमिका है. मराठा के खिलाफ ओबीसी यह सरकार प्रायोजित है. राज्य क ेएक मंत्री एक समूह के साथ जाकर चैलेंज करते होंगे तो तो ध्यान में आना चाहिये की यह सरकार प्रायोजित महाराष्ट्र को भड़काने का काम का काम शुरू है, ऐसा आरोप भी पटोले ने लगाया.

शेड्युल 1० के तहत सर्वांधिकार अध्यक्ष को है. परंतु, समय के बंधन में निर्णय आना अपेक्षित था. सुप्रीम कोर्ट को अध्यक्ष की कार्यप्रणाली पर फटकार लगानी पड़ी यह विधान मंडल की व्यवस्था पर कलंक लगाने का काम आज के लोग कर रहे है. ुसनील प्रभू ने डॉ. आंबेडकर के संविधान से मैं विधायक हुआ, ऐसा अपने गवाह में बताया, पंरतु डॉ. आंबेडकर के नाम का उल्लेख भी प्रोसिंडिंग में न आये, इस ढंग से विधानसभा अध्यक्ष के पक्ष में कार्रवाई होती होगी तो यह गलत हो रहा है. अधिवेशन मे ंहम इसकी चर्चा करेंगे. अध्यक्ष को अधिकार होते है. परंतु, जिस तरह विधानमंडल का काम को कालिख पोतने का काम होता होगा तो हम शांत नही बैठ सकते, हम इसका जवाब पूछेंगे, ऐसी चेतावनी भी पटोले ने दी.

संत तुकाराम महाराज का अपमान करनेवाले के पास मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री जाते होगें तो वह उनका व्यक्तिगत प्रश्न है. वे जाये अथवा न जाये, हमारे लिये अन्य अनेक महत्वपूर्ण समस्या है. सरकार आपके द्वार इस कार्यक्रम के माध्यम से सरकार के पैसे की बर्बादी और लूट करने का काम शुरू होने का आरोप भी उन्होंने किया. भंडारा में मुख्यमंत्री ने रोड शो किया. परंतु, लोग ही नही थे. उन्हें क्रूा प्रचार करना है यह उनका प्रश्न है. परंतु उनके शो के बाद संगठनों ने रास्ता रोको किया, ऐसा आरोप उन्होंने किया.

खेल में राजनीति न हो

राहुल गांधी राजस्थान में भाषण देते समय युवकों ने आवाज लगाई. सोशल मीडिया पर पनौती शब्द प्रचलित हुआ. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम नही लिया. भाजपा वैसा कहती है. फाइनल मैच के लिये भारतीय टीम को राहुल व प्रियंका गांधी ने शुभकामनाएं दी थी. जिस तरीक से खेल में राजनीति करने का काम शुरू हुआ है, वह उचित नहीं. खेल में राजनीति न आने दें, ऐसी सलाह भी उन्होंने भाजपा नेताओं को दी.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

शरद पवार के जन्मदिन पर इंडिया गठबंधन की शक्तिप्रदर्शन की तैयारी

Thu Nov 23 , 2023
– शाीतसत्र के दौरान पॉलटिकल धमाका, उद्धव ठाकरे सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी हेंगे उपस्थित नागपुर :-राष्ट्रवादी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद शरद पवार के जन्मदिन पर 12 दिसंबर को नागपुर में इंडिया गठबंधन ने एक बड़ा शक्तिप्रदर्शन कने की तैयारी शुरू की है. इस समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित कांग्रेस के दिग्गज नेता भी उपस्थित रहने […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com