कोयला चोरी करने पहुंचे 500 से अधिक ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव

चोरों की धर पकड के लिए रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने की टीम गठित

रामगढ़ :- पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार के द्वारा गठित टीम ने सोमवार की देश रात्रि सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड की तोपा परियोजना के बनवार मे खुली खदान में कोयला चोरी करने आए ग्रामीणों को खदेड़ा। इस दौरान कोयला चोरी करने पहुंचे 500 से अधिक संख्या में शामिल महिला- पुरुष अज्ञात ग्रामीणों ने पुलिस और सीसीएल कर्मियों पर पथराव कर दिया। हालांकि ग्रामीणों के पथराव में पुलिस व सीसीएल कर्मियों की जान-माल की क्षति नहीं पहुंची। पुलिस ने आत्म-सुरक्षा में हल्का बल प्रयोग किया। साथ ही पुलिस मामले को लेकर 7 ग्रामीणों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है ।

घटना को लेकर बताया जाता है कि पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि सीसीएल तोपा परियोजना के बनवार खदान में रात के अंधेरे रोजाना सैकड़ों महिला-पुरुष ग्रामीण टोकरी-झोड़ा लेकर कोयला चोरी करने पहुंचते हैं। सूचना के आधार पर रामगढ़ एसडीपीओ किशोर कुमार रजक कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की।

टीम में शामिल मांडू इंस्पेक्टर संजय कुमार गुप्ता, कुजू ओपी प्रभारी अवधेश कुमार सहित भारी संख्या में महिला-पुरुष बल के जवान बनवार खदान पहुंचकर कोयला चोरी करने पहुंचे ग्रामीणों के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया। पुलिस को देखते ही कोयला चोरी करने पहुंचे महिला पुरुष ग्रामीण उग्र हो गए। और एकाएक पुलिस पर पथराव कर दिया।

पुलिस ग्रामीणों के पथराव से बचते हुए उन्हें खदेड़ने में सफल रही। वहीं देर शाम पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से कड़ी पूछताछ के बाद मुक्त कर दिया गया। मामले को लेकर रामगढ़ एसडीपीओ किशोर कुमार रजक ने कहा कि किसी भी हालत में खदान से कोयला चोरी की वारदात को रोका जाएगा। साथ ही कोयला चोरी व पथराव में शामिल ग्रामीणों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। अभियान में ओपी के अनि नवीन कुमार, उमेश शर्मा, हीरालाल मुंडू, चंद्रशेखर पिगुआ, शहनवाज खान, परवेज अहमद, साबीर हुसैन, सुरेंद्र कुजूर सहित सदलबल के जवान शामिल थे।

 

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

वेकोलि के कोयले की धूल से बर्बाद हो रही है किसानों की फसलें

Fri Dec 2 , 2022
नागपुर :- कोराडी एवं खापरखेडा थर्मल पावर प्लांट में इन दिनों कोयले की लोडिंग-अनलोडिंग को लेकर किसानों में बवाल मचा हुआ है। कोयले को मालगाड़ी से पहुंचाकर रेलवे स्टेशन कलमना से विधुत परियोजना स्थल तक लगभग 15 से 20 किलोमीटर है।कोयला से भरी मालगाड़ी मे खुला कोयला की धूल हवा के दबाव मे उड उठकर ब्राडगेज रेलवे लाइन के आजू […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com