आयुष मंत्रालय सामान्य बीमा कंपनियों और आयुष अस्पताल मालिकों के लिए संवेदीकरण कार्यक्रम आयोजित करेगा

नई दिल्ली :-बीमा क्षेत्र के बीच गहरी समझ और सहयोग को बढ़ावा देने और सभी नागरिकों, आयुष अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को सस्ती आयुष स्वास्थ्य देखरेख प्रदान करने के लिए, भारत सरकार का आयुष मंत्रालय सामान्य बीमा कंपनियों और आयुष अस्पतालों के मालिकों की कार्यकारी नेतृत्व टीमों के लिए विशेष रूप से तैयार एक संवेदीकरण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।

यह कार्यक्रम 27 मई 2024 को अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, नई दिल्ली में होगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य न केवल जनता के लिए आयुष उपचारों की पहुंच और सामर्थ्य को बढ़ाना है, बल्कि पूरे देश में समग्र स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के साथ-साथ भारत में बीमा कवरेज के लिए सार्वजनिक और निजी आयुष अस्पतालों को सूचीबद्ध करने की सुविधा भी प्रदान करना है।

कार्यक्रम स्वास्थ्य बीमा योजनाओं में आयुष उपचारों को मुख्यधारा में लाने के लिए आवश्यक नियामक ढांचे और नीतिगत सहयोग पर चर्चा करेगा और चुनौतियों और अवसरों दोनों के समाधान के लिए प्रमुख हितधारकों के बीच बातचीत की सुविधा प्रदान करेगा। चर्चा के अन्य प्रमुख मुद्दे हैं – आयुष क्षेत्र में बीमा कवरेज, बीमा क्षेत्र के लिए मानक उपचार दिशानिर्देश (एसटीजी) और आईसीडी कोड, बीमा क्षेत्र में आयुष का प्रवेश, आयुष अस्पताल की संभावनाएं, एआईआईए की उपलब्धियां और सफलता की कहानियां, आयुष अस्पतालों का बोर्डिंग ऑन रोहिणी मंच, बीमा कवरेज के लिए आयुष अस्पताल का पैनल।

कार्यक्रम में आयुष मंत्रालय में सचिव वैद्य राजेश कोटेचा, आयुष मंत्रालय में बीमा के लिए विशेषज्ञों के कोर समूह के अध्यक्ष प्रो. बेजोन कुमार मिश्रा, मंत्रालय में सलाहकार डॉ. कौस्तुभ उपाध्याय, डीडीजी, डीजीएचएस डॉ. ए. रघु, आयुर्वेद अस्पताल के राजीव वासुदेवन, स्वास्थ्य प्रमुख प्रोफेसर आनंदरामन पी.वी., मुकुंद कुलकर्णी, एआईआईए में डीएमएस डॉ.अलका कपूर, सीटीओ, आईआईबीआई योगानंद ताडेपल्ली और जीआईसी सेगर संपतकुमार, मुख्य वक्ता होंगे।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

DANGER @ SOMALWAR SCHOOL CORNER !

Mon May 27 , 2024
Nagpur :- Its hardly 2 months before the chamber work done by NMC PWD at Somalwar HS Corner (turn towards Khamla veg market ) & see the slab already got a dangerous hole and chamber is on verge of collapse (Ghatiya Work) . It’s road attached to Cement Road constructed by DyCM fund recently but has become ‘ mout ka […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com