मुख्य रेलवे स्टेशन से मेट्रो द्वारा घर पहुंचना आसान

 
• मेयो आने वालों के लिए दोसर वैश्य चौक स्टेशन फायदेमंद 
नागपुर: महामेट्रो के रिच-4 यानी सीताबर्डी से प्रजापतिनगर मेट्रो लाइन पर मुख्य रेलवे हैI बाहर गाव से आनेवाले और जानेवाले यात्रियो के लिए यह मेट्रो  स्टेशन बेहद फायदेमंद साबित हो रहा हैI अल्प किराये में मेट्रो से स्टेशन तक लोग आसानी से यात्रा कर सकते हैI इसी तरह मेट्रो से शहर के किसी भी क्षेत्र में स्थित घर पहुंच सकते हैI मेट्रो का अधिकतम बीस रुपए शुल्क में नागरिक घर पहुंच जाते है।
इस मेट्रो स्टेशन से मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर एस्केलेटर से पहुंचा जा सकता है। इसी तरह मेयो अस्पताल और आसपास की  रिहायशी बस्तियो के नागरिको के लिए दोसर    वैश्य चौक मेट्रो स्टेशन फायदेमंद साबित हो रहा है। मेयो अस्पताल में इलाज के लिए बडी संख्या में शहर और अन्य कस्बो के नागरिक पहुचते है, मेट्रो रेल समय और बचत के साथ आसान आवागमन की सुविधा प्रदान कर रही हैI
सीताबर्डी  से प्रजापतिनगर स्टेशन तक मेट्रो लाइन पूर्व, मध्य और पश्चिम नागपुर को जोड रही है, कॉटन मार्केट, नागपुर रेलवे स्टेशन, दोसर वैश्य चौक, अग्रसेन चौक, चितारओली , टेलीफोन एक्सचेंज चौक, आंबेडकर चौक, वैष्णोदेवी चौक, प्रजापति नगर मेट्रो स्टेशन तक की दुरी साढ़े आठ किमी हैं। इस मार्ग पर सभी स्टेशन नागरिको के लिए महत्वपूर्ण है I नागपुर रेलवे स्टेशन एक मुख्य स्टेशन है, इसका निर्माण ‘संतरा मार्केट’ इलाके में किया गया हैI यह स्टेशन देश का प्रमुख  जंक्शन होने से चारो दिशाओं की ट्रेनें आती हैं। देश के अन्य हिस्सों में जाने के लिए बड़ी संख्या में नागरिक यहां से यात्रा करते हैं, इसलिए यह मेट्रो स्टेशन रेल यात्रियों के लिए  काफी फायदेमंद है।
मेट्रो का स्टेशन  नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 यानी संत्रा मार्केट की तरफ से मेट्रो स्टेशन से जुड़ता है। जिससे नागरिक आसानी से मेट्रो स्टेशन क्षेत्र में पहुंच सकें। वे मेट्रो के जरिए घर, होटल, ऑफिस जल्दी पहुंच सकते हैं। महामेट्रो ने नागपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 से एस्केलेटर की व्यवस्था की है। इस मेट्रो स्टेशन के पास संत्रा बाजार, मॉल, स्कूल, रेलवे रनिंग रूम, रेलवे कॉलोनी और कई पुरानी बस्तियों के नागरिकों के लिए मेट्रो स्टेशन उपयोगी है। स्टेशन से सटा हुआ क्षेत्र में कई प्रतिष्ठित सरकारी और अर्ध-सरकारी कार्यालय, मंदिर, हॉल है, और क्षेत्र में हमेशा नागरिकों की भीड़ रहती है।
मेट्रो की प्रत्येक स्टेशन की विशेषताओं को अलग रखा गया हैI दोसर वैश्य चौक स्टेशन के बाहर आजादी का अमृत महोत्सव का आकर्षक चित्र तिरंगे के साथ नागरिक चित्र बनाया गया है। यह निर्माण देशभक्ति की भावना पैदा कर रहा है। यह चित्र आजादी के अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में बनाया गया है और यह  वहां से गुजरने वाले सभी का ध्यान आकर्षित कर रहा है और देशभक्ति की भावना भी पैदा कर रहा है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड फॉरेंसिक ऑडिट, वैल्यूएशन, एम एंड ए, ट्रांजैक्शन एडवाइजरी पेशेवरों के लिए ढेर सारे अवसरों का प्रवेश द्वार -  काबरा।  

Sun Dec 18 , 2022
नागपुर – ICAI की WIRC की नागपुर शाखा ने मध्य प्रदेश में तथास्तु रिज़ॉर्ट, पेंच टाइगर रिज़र्व में अभ्यास करने वाले पेशेवरों के लिए ICAI की CIRC की भिलाई शाखा के साथ संयुक्त रूप से दिवालियापन और दिवालियापन संहिता पर दो दिवसीय आवासीय पुनश्चर्या पाठ्यक्रम की मेजबानी की। यह कार्यक्रम दिवाला और शोधन अक्षमता संहिता (CIBC), ICAI नई दिल्ली की […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com