अब्दुल मजिद इन्स्टिटयूट ऑफ फार्मसी लोणारा मे शिक्षक दिन मनाया गया..

नागपूर- अब्दुल मजिद सेंट्रल एज्युकेशन सोसायटी अतंर्गत इन्स्टिटयूट ऑफ फार्मसी लोणारा मे शिक्षक दिन मनाया गया । इस कार्यक्रम मे प्रमुख अतिथी प्रा. अब्दुल मजिद, डॉ. रवि कलसाईत (प्राचार्य सेंट्रल  इंडिया कॉलेज ऑफ बी फार्मसी ),  मदन कडवेे (प्राचार्य सेंट्रल  इुुंडिया इन्स्टिटयूट ऑफ फार्मसी ) , सागर ठाकरे ( प्राचार्य अब्दुल मजीद इन्स्टिटयूट ऑफ फार्मसी ), प्रा. स्वाती बोधनकर ( प्राचार्य सेंट्रल इंडिया कॉलेज ऑफ डी फार्मसी) उपस्थित थे। कार्यक्रम का प्रारंभ दीपप्रज्वलन करके एंव डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर माला अर्पण करके किया गया।
प्रा. अब्दुल मजिद ने अपने भाषण में शि़क्षा का प्रमुख आधार शिक्षक है। वह न केवल छात्रो के भविष्य का निर्माता है बल्की राष्ट्र का निर्माता भी है। शिक्षा से समाज ने जीवन इच्छा आकांक्षा और उद्देशो की पूर्ती की कामना की है वह शिक्षक पर निर्भर करती है तथा शिक्षक का दायित्व है की वह इसकी पूर्ती करे । इसके लिए छात्रो का भी उत्तर दायित्व है की वह शिक्षको आदर करे तथा उनके आज्ञा का पालन करे तथा उन्होने मोबाईल फोन के दुरुपयोग पर छात्रो को जागृत किया ।
डॉ. रवि कलसाईत ने अपने भाषण में शिक्षको के लिए छात्र एक मिट्टी का गोला है जिन्हे आकार देना है । आज की पिढी के छात्र गुगल, इंटरनेट, ऑनलाईन शिक्षा को पसंद करते है तथा अपडेटेड है इसी वजह से शिक्षको भी उतनाही अपडेट रहकर उनके जिज्ञासा की पूर्ती करनी है। अगर शिक्षक छात्रो के लिए इतना समर्पण करते है तो छात्रो का कर्तव्य है की उनको सहयोग दे तथा अपने माता पिता के सपनो को पुरा करने के लिए कडी मेहनत कर भविष्य को उज्वल बनाए।
सागर ठाकरे ने अपने भाषण में शिक्षको की छात्रो के प्रति जिम्मेदारीयो को बताते हुए छात्रो को सफलता के लिए हर मुमकीन प्रयास करने के लिए प्रेरित किया।
इस कार्यक्रम में संस्था के प्राध्यापक वर्ग, शिक्षकेत्तर कर्मचारी तथा विद्यार्थी बडी संख्या में उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का संचालन प्रा. राहिला अंजुम तथा आभार प्रदर्शन प्रा. सोनाली देशभ्रतार ने किया।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

सेंट्रल इंडिया गु्रप ऑफ इंस्टीटयुशन में शिक्षक दिवस मनाया गया

Wed Sep 7 , 2022
नागपूर – मेहमुदा शिक्षण आणि महिला ग्रामिण विकास बहुउद्देशिय संस्था नागपूर द्वारा संचालित सेंट्रल इंडिया ग्रुप ऑफ इन्स्टीटयुशन में शिक्षक दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में प्रमुख अतिथी डॉ एस. एम. राजन डायरेक्टर लॉ कॉलेज, डॉ. सवाती राऊत सेंट्रल इंडिया अध्यापक महाविद्यालय, डॉ. सिमा चिखले प्राचार्या सेंट्रल इंडिया वुमेन्स कॉलेज ऑफ एज्यूकेशन, डॉ. यास्मिन सिद्दिकी सेंट्रल इंडिया अध्यापक विद्यालय तथा […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com