प्लास्टिक मुक्त भारत का स्वप्न संजोए 20 वर्षिय युवक निकल पड़ा वैश्विक भ्रमण पर।

-सतीश कुमार संवाददाता ,गडचिरोली

-कृ उ बा समिति ने किया रोहन का सत्कार।

गडचिरोली – प्लास्टिक मुक्त संसार का स्वप्न संजोए वैश्विक भ्रमण पर प्रदेश के एक 20 वर्षिय युवक रोहन विश्व भ्रमण पर निकला है। प्रदेश के नागपुर शहर से निकला युवक रोहन अग्रवाल अपने इस भ्रमण के दौरान 13 जनवरी के शाम सिरोंचा शहर पहुंचा। रात विश्राम के बाद युवक नगर के अलग अलग स्थानों पर भेंट देते हुए लोगों को प्लास्टिक के उपयोग से बचने का आह्वान किया।

इसी कड़ी में रोहन अगले दिन 14 जनवरी को सिरोंचा नगर में स्थित कृषि उत्पन्न बाजार समिति के कार्यालय पहुंचा। जहा उपस्थित लोगों के बीच अपनी इस यात्रा का मकसद व उसका महत्व कि जानकारी साझा कि है। रोहन का स्वप्न है कि देश के साथ साथ समूचा विश्व प्लास्टिक मुक्त हो। इसमे मानव जाती का योगदान अती महत्वपूर्ण है। इसके लिये मानव जाती को अपनी रोजमर्रा के जीवन के अलावा विशेष मौकों पर प्लास्टिक का इस्तेमाल का बहिष्कार करना चाहिये। इसकी शुरुआत प्रत्येक को स्वयं से करना चाहिये। ताकी यह संसार प्लास्टिक मुक्त हो सके । बढ़ती प्लास्टिक के ढ़ेर निकट भविष्य में समूचा विश्व के लिये खतरे कि घंटी है। नासूर बनती इस समस्या पर समय रहते गम्भीर होना अती आवश्यक है।

कृषि उत्पन्न बाजार समिति पहुंचे रोहन का समिति के पदाधिकारियों ने स्वागत सत्कार किया। रोहन को नारियल व शाल भेंट कर उनका सत्कार किया गया। इस दौरान समिति के उपसभापति सतीश गंजीवार, सभा सदस्य मंचर्लावार, कर्मचारियों में अजय आइंचवार, कोलावार के आलावा प्रतिष्टित नागरिक व भाजपा जिला उपाध्यक्ष दामोदर अरिगेला, विनय चकिनारपवार, राजू चकिनारपवार, नरेश तडकला, वेंकटेश आइतावार, पत्रकार सतीश पड़माटिन्टी, सतीश राचर्लावार, छोटु खान एवं अन्य लोग शामिल रहे। सभी ने रोहन को उनके इस अभियान कि सफलता कि शुभकामनायें दी है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

News Today 24x7

Next Post

भागीरथी नदी संगम गंगासागर राष्ट्रीय मेला घोषित:- शंकराचार्य श्री निश्चलानंद सरस्वती

Sun Jan 16 , 2022
-टेकचंद सनोडिया शास्त्री नागपुर – पुरिपीठ के शंकराचार्य श्री निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज ने कहा कि भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति की वजह से ही आज देश की सीमाएं सुरक्षित है और सुरक्षित रहेगी l शंकराचार्य श्री सरस्वती आगे ने कहा कि मोदी जी की विदेश नीति अच्छी है, इसमें दो राय नहीं. उसी के कारण […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com