विविध मेट्रो स्टेशनो पर व्यवसाय के लिए जगह उपलब्ध

५ स्थानों पर पार्किंग

नागपुर – : महामेट्रो नागपुर के तहत कस्तूरचंद पार्क से खापरी तथा बर्डी इंटरचेंज से लोकमान्यनगर तक मेट्रो रेल सेवा संचालित की जा रही। महामेट्रो के विविध स्टेशनो पर व्यायसायिक उपयोग के लिए जगह उपलब्ध है महामेट्रो की ओर से पीपीपी तत्व तथा लीज पर जगह आबंटन करने हेतु निविदाएं जारी की गई है इच्छुक व्ययसाय हेतु पसंदीदा स्टेशनों पर निविदाओं के माध्यम से जगह प्राप्त कर सकते है। महामेट्रो के रिच-१ बर्डी से साऊथ एयरपोर्ट स्टेशन तथा रिच -३ बर्डी इंटरचेंज मेट्रो स्टेशन से लोकमान्यनगर तक पिलरों के बीच की जगह विज्ञापन बोर्ड हेतु आबंटित करने संबंधी भी निविदाएं जारी की गई है। इसी तरह मेट्रो स्टेशनों से लगे ५ स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था के लिए एक वर्ष अवधि के टेंडर जारी किए गए है।

व्यावसायिक उपयोग के लिए स्टेशन पर उपलब्ध बड़ी जगह
उज्वलनगर मेट्रो स्टेशन के समीप व्यावसायिक उपयोग के लिए ५,५ ३२ वर्गमीटर जगह सार्वजनिक निजी भागेदारी (पीपीपी) तत्व पर ६० वर्ष की लीज पर आबंटित करने का प्रावधान किया गया है इसी तरह ३००० वर्ग फुट से ज्यादा प्रॉपर्टी बिज़नेस स्पेस २० वर्ष की लीज पर आबंटित करने के लिए महामेट्रो की ओर से टेंडर जारी किए गए है। व्यायसायिक उपयोग के लिए ७ मेट्रो स्टेशनों पर जगह उपलब्ध है । इनमें सीताबर्डी इंटरचेंज, काँग्रेस नगर,गड्डीगोदाम , छत्रपति नगर , जयप्रकाशनगर , उज्ज्वलनगर और एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन का समावेश है।

स्टेशन क्षेत्र में विज्ञापन बोर्ड
इसी तरह महामेट्रो के मेट्रो स्टेशन के आंतरिक और बाहरी क्षेत्र में विज्ञापन संबंधी टेंडर जारी किए गए है। बाहरी क्षेत्र (आउटडोर एडवरटाइजिंग ) रिच -१ और रिच -३ के अल्टरनेट पिलर (स्पेन) पर 6 x 8 आगे पीछे वर्गफुट के विज्ञापन बोर्ड लगाने का प्रावधान किया गया है। इसमें उड़ानपुल भी शामिल है। इसके लिए साऊथ एयरपोर्ट स्टेशन से सीताबर्डी पुलिस स्टेशन ( वेरायटी चौक )तथा सीताबर्डी इंटरचेंज स्टेशन से लोकमान्यनगर डिपो तक क्षेत्र का समावेश है परिसर के रखरखाव की जिम्मेदारी भी शामिल है। इसी तरह इंटरनल एडवरटाइजिंग (आतंरिक क्षेत्र में विज्ञापन ) हेतु १३ स्टेशनों के लिए टेंडर जारी किय गए है। इनमें रिच -१ और रिच – २ के स्टेशन शामिल है।

मेट्रो स्टेशन क्षेत्र में पार्किंग
मेट्रो स्टेशनों के समीप ही यात्रियों की सुविधा के लिए पार्किंग जगह की व्यवस्था की गई है ५ पार्किंग स्थानों के एक वर्ष अवधि के लिए टेंडर निकाले गए है। इनमे कस्तूरचंद पार्क मेट्रो स्टेशन के लोअर और अपर बेसमेंट मंग पार्किंग की जगह, यशवंत स्टेडियम सबस्टेशन के समीप की जगह, बर्डी इंटरचेंज स्टेशन के पूर्वी दिशा के प्रवेश द्वार से लगी जगह जीरो माइल और सीताबर्डी थाने के बीच की जगह तथा कॉटन मार्केट चौक के समीप दक्षिण पच्छिम दिशा की जगह पर पार्किंग की प्रावधान किया गया है।

उल्लेखनीय है, की इसके पूर्व महामेट्रो की ओर से जीरो माइल फ्रीडम पार्क मेट्रो स्टेशन पर इलेक्ट्रॉनिक मार्केट निर्माण का प्रावधान किया गया था। व्यवसायियों की ओर से इस मार्केट को अच्छा प्रतिसाद मिला।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने थामा कमल का दामन

Fri Jun 3 , 2022
गुजरात – आखिरकार गुजरात के चर्चित युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल गुरुवार को BJP में शामिल हो गए। 2019 में कांग्रेस में शामिल होने वाले हार्दिक ने इस साल 18 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। पाटीदार आंदोलन की वजह से BJP को 2017 के विधानसभा चुनाव में काफी नुकसान उठाना पड़ा था। ऐसे में गुजरात विधानसभा चुनाव […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com