‘हर घर तिरंगा’ के अंतर्गत महा मेट्रो द्वारा विविध आयोजन.

मेट्रो से यात्रा करें देशभक्ति कार्यक्रम का आनंद लें

10 से 15 अगस्त तक मेट्रो स्टेशनों पर कई स्पर्धाओं का आयोजन

नागपुर : यात्रियों की सुविधा के लिए महा मेट्रो द्वारा समय समय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है । यात्रियों की सुविधा और मनोरंजन के लिए फूड फेस्टिवल, गीत और संगीत जैसे कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाते है । इसी कड़ी में महा मेट्रो ने आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर शहर के नागरिकों के लिए विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया है । हर घर तिरंगा अभियान पूरे देश में हर जगह लागू किया जा रहा है, वहीं मेट्रो ने भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है और विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया है ।

लकी ड्रा स्पर्धा : 10 से 15 अगस्त तक मेट्रो से यात्रा करने वाले नागरिकों के लिए लकी ड्रा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है । इसके तहत मेट्रो से यात्रा करने वाले नागरिकों को मेट्रो स्टेशन पर उपलब्ध बॉक्स में मेट्रो टिकट के पीछे अपना नाम और मोबाइल नंबर लिखकर जमा करना होगा । महा कार्ड का उपयोग करने वाले यात्री भी भाग ले सकते हैं । महा कार्ड उपयोगकर्ता यात्रा की तारीख, समय, किस स्टेशन से किस स्टेशन तक, नाम, महा कार्ड का क्रमांक और मोबाइल नंबर एक कागज पर लिखकर बॉक्स में जमा करना होगा । प्रतियोगिता का परिणाम अगले दिन घोषित किया जाएगा ।

पेंटिंग स्पर्धा : 13 अगस्त को सुबह 9 से 10.15 बजे तक – यानी 75 मिनट की अवधि के लिए, स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर जीरो माइल फ्रीडम पार्क में चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई है । प्रतियोगी को 75 मिनट का समय दिया जाएगा और इस पेंटिंग प्रतियोगिता का विषय ‘स्वतंत्रता के 75 वर्ष और नागपुर की परिवहन व्यवस्था का बदलता स्वरुप’ रखा गया है । उक्त प्रतियोगिता सभी आयु समूहों के लिए खुली है ।

स्वतंत्रता सेनानी मेट्रो की सवारी : उन्नति फाउंडेशन द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों के लिए 10 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानी मेट्रो सवारी का आयोजन किया गया है ।

हर घर तिरंगा विश वॉल अभियान : मेट्रो यात्रियों के लिए सीताबर्डी इंटरचेंज और लोकमान्य नगर मेट्रो स्टेशन पर हर घर तिरंगा विश वाल अभियान का आयोजन किया गया है जहां मेट्रो यात्री स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के निमित्त अपनी शुभेच्छा दर्ज करा सकते हैं ।

मेट्रो स्टेशन पर राष्ट्रिय धुनों की गूंज : सीआरपीएफ, एसआरपीएफ और नागपुर सिटी पुलिस, नागपुर ग्रामीण पुलिस, की ओर से 13 से 15 अगस्त तक मेट्रो स्टेशन पर बैंड पथक राष्ट्रिय गीतों की धुनें गुंजायमान करेंगे ।

देशभक्ति गीतों का आयोजन : 13 से 15 अगस्त तक जीरो माइल फ्रीडम पार्क मेट्रो स्टेशन और सीताबर्डी इंटरचेंज पर देशभक्ति गीतों का आयोजन किया जा रहा है ।

सेल्फी प्वॉइंट : मेट्रो स्टेशन के निर्माण के साथ-साथ महा मेट्रो ने शहर में स्टेशन क्षेत्र में कई आकर्षक और सुंदर संरचनाएं बनाई हैं । तदनुसार, एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर बापू कुटी, जीरो माइल फ्रीडम पार्क और दोसर वैश्य में ऐतिहासिक संरचना का निर्माण किया गया है। महामेट्रो ने अपील की है । ‘विजयी विश्व तिरंगा प्यारा झंडा ऊंचा रहे हमारा’ के साथ सेल्फी लें और सोशल मीडिया पर “नागपुर मेट्रो” को टैग करें ।

Email Us for News or Artical - [email protected]
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
error: Content is protected !!