10 दिनों में लूटपाट करने वाले गिरोह को भेजा जेल..

– 17 अक्टूबर को पोस्ट ऑफिस के पास की थी लूटपाट

– स्थानीय अपराध शाखा द्वारा कार्रवाई

– चोरी, लूटपाट करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोहों का पर्दाफाश

– दो लाख 58 हजार 900 रुपए किये जब्त

रामटेक – शहर के भारतीय स्टेट बैंक से दो लाख रुपये निकालकर डाकघर जा रहे एक व्यक्ती से २ लाख रुपये छिनकर भागने की घटना गत 17 अक्टूबर को शहर के डाकघर परीसर मे घटी थी। स्थानीय क्राइम ब्रांच की टीम ने लूटपाट के बाद फैले अंतरराज्यीय गिरोह के आरोपितों को महज दस दिन के अंदर ट्रेस कर लिया है ।

थाना रामटेक की स्थानीय अपराध शाखा की एक टीम 22 अक्टूबर को अपराध के आरोपी की तलाश कर रही थी. बताया गया कि थाना कन्हान क्षेत्र के तरसा चौक इलाके में संदिग्ध आरोपी दोपहिया वाहन पर जा रहा थे । स्थानीय अपराध शाखा की टीम द्वारा तारसा चौक पर चेकिंग करने पर चारों आरोपित दोपहिया नं. एमएच 19/डीई 3313 और एमएच 28/एएच 2799 को देखा गया। पुलिस को देख वे भागने लगे। तीनों का पीछा कर पकड़ लिया गया। उनमें से एक अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। आरोपी राजेश पावलू गोटेती (35), राजू प्रभाकर सिंगमसेट्टी (39), अनिल बद्री पेटला (22), जबकि विक्रम सामिल सल्ला (30, टिप्पा, मंडल-बोगोल, जिला कावली, जिला नेल्लोर, आंध्र प्रदेश फरार आरोपी नाम। जब तीनों आरोपियों से पूछताछ की गई तो 2021 और 2022 में उन्होंने रामटेक, सावनेर, कन्हन, मौदा, भंडारा, तुमसर, जलगांव, पटूर (अकोला), वरूद (अमरावती) और पांढुरना, सौंसर, कोतवाली, जिला का दौरा किया. छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश) क्षेत्र में दोपहिया वाहनों ने चोरी और लूटपाट के अपराध को अंजाम दिया. उन्होंने कुछ महीनों के लिए बुलडाना और जलगांव क्षेत्र से होंडा ट्रिगर और होंडा यूनिकॉर्न चुराई थी । कहा जाता है कि दोपहिया वाहनों से स्मार्ट नागपुर संस्करण की चोरी और लूटपाट की है। पता चला कि आरोपियों ने मध्य प्रदेश में चोरी और लूटपाट के 15 वारदातों के अलावा नागपुर ग्रामीण इलाके में छह वारदातों को अंजाम दिया था. आरोपी रामटेक, सावनेर, कन्हान, मौदा, सावनेर, अमरावती, अकोला, भंडारा, जलगांव चौकी का दौरा कर चुके हैं। क्षेत्र से 1 लाख 6 हजार 900 नकद, तीन मोबाइल फोन, दो दोपहिया वाहन और कुल 2 लाख 58 हजार 900 रुपये जब्त किए गए। अगली कार्रवाई के लिए आरोपियो को रामटेक व नागपुर ग्रामीण पुलिस को सौंपा गया। यह कार्रवाई स्थानीय अपराध शाखा के पोनि. ओमप्रकाश कोकाटे, सपोनि. राजीव कर्मलवार, पोहवा गजेंद्र चौधरी, दिनेश आधापुरे, राजेंद्र रेवतकर, पोना. रोहन डाखोरे, विपिन गायधने, अमोल वाघ, शैलेश यादव, सतीश राठोड, चालक पोहवा. अमोल कुथे की टीम ने किया।

ऐसे दिया था घटना को अंजाम

तीनों आरोपियों ने 17 अक्टूबर को रामटेक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से पैसे निकालकर स्थानिक डाकघर की ओर जाते हुए शख्स पर नजर रखी थी । जैसे ही वह शख्स डाकघर के समीप पहुंचा आरोपीओने बाईक पर आकर उस शख्स की पास की बॅग छिन ली और भाग खडे हुए ।

सावधान रहे नागरीक

बँक से बडी राशी निकालने वाले शख्स पर नजर रखकर बाहर बिच रास्ते मे लुटपाट करने की वारदाते दिनबदीन बढती ही जा रही है । ऐसेमे स्थानीय अपराध शाखा के अधिकारी – कर्मचारीओने सामान्य नागरीकोको बँक शाखासे बडी रक्कम निकालते हुए आसपास की गतीविधीयो पर नजर रखने की और रास्ते से जाते वक्त सतर्क रहने की सलाह दी है ।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

बीएपीएस स्वामिनारायण मंदिर में मनाया गया दिवाली एवं अन्नकूट का भव्य महोत्सव

Thu Oct 27 , 2022
1500 से अधिक शाकाहारी व्यंजनों का भव्य भोग देखकर दर्शनार्थी हुए मंत्रमुग्ध नागपूर :- नागपुर की शोभा समान बीएपीएस स्वामिनारायण मंदिर अपनी सुंदरता एवं स्वच्छता के लिए प्रसिद्ध है। इस सुंदर मंदिर में दिवाली और अन्नकूट का भव्य महोत्सव मनाया गया। प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव तथा नागपुर मंदिर के दशाब्दी महोत्सव के अवसर पर मंदिर में लाइट एंड साउंड […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com