NVCC के प्रतिनिधी मंडल ने किया नागपुर के नए कलेक्टर विपिन इटनकर का स्वागत सत्कार..

नागपुर – विदर्भ के 13 लाख व्यापारियों की अग्रणी व शीर्ष संस्था नाग विदर्भ चेंबर ऑफ काॅमर्स के अध्यक्ष  अश्विन प्रकाश अग्रवाल (मेहाड़िया) के नेतृत्व में चेंबर के पदाधिकारियों ने नागपुर के नए जिल्हाधिकारी  विपिन इटनकर से उनके कार्यालय में मुलाकात कर चेंबर के व्यापारियों की ओर से दुपट्टा व पुष्पगुच्छ देकर हार्दिक अभिनंदन कर बधाई दी।
अश्विन प्रकाश अग्रवाल (मेहाड़िया) विपिन इटनकर को चेंबर की गतिविधियों से अवगत कराते हुये बताया कि चेंबर सदैव ही व्यापारी के हितार्थ कार्य करता आ रहा है तथा व्यापारियों की समस्याओं एवं परेशानियों को हल कराने के सरकारी एवं गैरसरकारी संस्थाओं के साथ समन्वय बनाकर उनके मध्य सेतु का कार्य करता है।
चेंबर के उपाध्यक्ष अर्जुनदास आहुजा ने योग्य किंतु, गरीब व आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों के लिये प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई “प्रधानमंत्री विद्या लक्ष्मी योजना” की परेशानियों से अवगत कराते हुये बताया कि गरीब व आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थीगण जो अपनी योग्यता रखते हुए भी आर्थिक तंगी के चलते रुपयों के अभाव में उच्च शिक्षा ग्रहण नहीं कर सकते। ऐसे विद्यार्थियों को उच्च शिक्षण के लिए सरकार ने “प्रधानमंत्री विद्या लक्ष्मी योजना” प्रारंभ की गई है। जिससे उन्हें आर्थिक सहायता मिल सके। किंतु देखने में यह आ रहा है कि हमारे राष्ट्रीय बैंकों व्दारा लगातार इस योजना पर से दुर्लक्ष किया जा रहा है। यहां तक कि देखने में आ रहा है कि जो विद्यार्थी विद्या लक्ष्मी योजना के अंतर्गत पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के पश्चात बैंक में जाकर जब कर्ज के लिए आवेदन करता है तो बैंक अधिकारी उसे महत्व नहीं देते तथा तत्काल उसके आवेदन पत्र का निवारण नहीं करते कई बार तो यह देखने में आता है बैंक में कर्ज हेतु निवेदन करने के बाद भी एडमिशन की अंतिम तारीख तक लोन नहीं मिलने के कारण वह काॅलेज एडमिशन से वंचित रह जाता है। अतः हमारा निवेदन है कि जो भी विद्यार्थी प्रधानमंत्री विद्या लक्ष्मी योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय बैंकों में आवेदन करता है तो बैंक अधिकारियों के द्वारा उसे मात्र 3 से 4 दिन में या अधिकत्तम एक सप्ताह में उसके आवेदन पत्र का निवारण कर उसे विद्यालक्ष्मी योजना का लाभ देना चाहिये।
चेंबर के सचिव  रामअवतार तोतला ने कहा कि हमें आशा सहित पूर्ण विश्वास है आप चेंबर द्वारा दिये गए निवेदन पत्रों का संज्ञान लेकर व्यापारियों एवं आमजनता को राहत दिलाने में सहयोग करेंगे।
इस अवसर पर चेंबर के   अध्यक्ष – अश्विन प्रकाश अग्रवाल (मेहाड़िया), उपाध्यक्ष – अर्जुनदास आहुजा, फारूकभाई अकबानी, स्वप्निल अहिरकर, सचिव – रामअवतार तोतला, सहसचिव – शब्बार शाकिर, राजवंतपाल सिंग तुली व जनसंपर्क अधिकारी – हेमंत सारडा उपस्थित एवं सरकारी योजना उपसमिती के संयोजक – राकेश गांधी उपस्थित थे।
उपरोक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा सचिव रामअवतार तोतला ने दी।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

गोंडखैरी पारधी बरड येथील अवैध दारू भट्टीवर धाड ;10 लाख रूपयाचा मुद्देमाल जप्त..

Tue Aug 23 , 2022
नागपूर / कळमेश्वर  – अवैधरित्या  सुरू असलेल्या मोहफुलाच्या दारू भट्टीवर पोलिसांनी धाड टाकून जवळपास दहा लाख रुपयांच्या सडवा मोहफुल जप्त करुण नष्ट करण्यात आले . पोळा पाडवा सणाच्या अगोदरच कळमेश्वर पोलिस स्टेशन व स्थानिक गुन्हे शाखा नागपूर ग्रामीण यांची संयुक्त प्रतिबंधक कारवाई  केली . जिल्ह्यातील अवैध धंद्याच्या नायनाट करण्याच्या उद्दिष्टाने जिल्हा पोलीस अधीक्षक विजयकुमार मगर यांनी पोलीस अधिकाऱ्यांना आदेश देऊन […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Verified by MonsterInsights