NVCC ने बिजली की समस्याओं को लेकर MSDCEL के मुख्य अभियंता से मिले

नागपुर :- विदर्भ के 13 लाख व्यापारियों की अग्रणी व शीर्ष संस्था नाग विदर्भ चेंबर आॅफ काॅमर्स के उपाध्यक्ष फारूख  अकबानी के नेतृत्व में प्रतिनिधीमंडल ने MSEDCL के दिलीप दोड़के (मुख्य अभियंता) नागपुर के शहरी व ग्रामीण एरिया में नियमित बिजली शुरू रखने अन्य समस्याओ के लिए प्रतिवेदन दिया।

चेंबर के उपाध्यक्ष फारूख अकबानी ने उनसे कहा कि वर्तमान में नागपुर शहर और आस-पास के ग्रामीण इलाकों में प्रतिदिन इलेक्ट्रीक लाईन बार-बार ट्रिप हो रही है। एक तरफ तो गर्मी का सीजन शुरू हो गया है, बच्चों के स्कुल की छुट्टिया लग गई है, जिससे कुलर और एसी के कारण पाॅवर लोड बढ़ जाता है। आजकल उद्योग एवं व्यवसाय में अधिकतर कार्य कम्प्युटर पर होता है। बार-बार लाईन ट्रिप होने से घरेलु और कार्यालयों के इलेक्ट्रानिक उपकरण खराब होने का खतरा बढ़ गया। जिससे व्यापारियों एवं आम जनमानस को आर्थिक नुकसान तो होगा ही साथ उन्हें दस्तावेजों का भी नुकसान होगा।

साथ ही वर्तमान में शादी एवं कई त्यौहार का सीजन है जिससे बाजारों में देर रात तक ग्राहकी रहती है। यदि इसी तरह बार-बार इलेक्ट्रीसिटी सप्लाई की समस्या रही तो चोरी होने का खतरा भी बढ़ गया है। जल्द ही बरसात का मौसम भी शुरू हो जायेगा। यदि इलेक्ट्रीसिटी सप्लाई की व्यवस्था व रखरखाव में सुधार नहीं किया गया तो बारिश में बिजली की समस्या और अधिक विकराल हो सकती है। उन्होंने दोड़के से कहा कि मेयो हाॅस्पीटल से लेकर सुनिल होटल तक रोड चैड़ीकरण का काम किया जा रहा है वहां की बिजली की केबलिंग अंडरग्राउंड की जानी चाहिए तथा ग्रामीण इलाकों में इंड्रस्टीज के आसपास के फीडरों पर भी ओवरलोड हो रहा है। अतः वहां भी ज्यादा से ज्यादा सर्विस स्टेशन बनाए जाने चाहिए तथा फीडरों की सही व्यवस्था व रखरखाव की पर विशेष ध्यान देकर बिजली सप्लाई की व्यवस्था भी सुचारू कराये जिसके कारण शहरी व ग्रामीण इलाकों में बिजली बार-बार गुल की समस्या से छुटकारा मिले तथ व्यापारियों एवं उद्योगों के साथ-साथ आमजनता आर्थिकएवं MSEDCL को राजस्व का भी नुकसान न होवें।

MSEDCL के प्रशासकीय अधिकारी दोड़के ने चेंबर के प्रतिनिधी मंडल द्वारा बिजली की समस्याओं दिए गए सुझावों को ध्यान से सुना एवं कहा कि उनके विभाग हमेशा कोशिश रहती है बिजली ग्राहकों को विभाग से कोई असुविधा न हो। अंडरग्रारंड केबलिंग करने के लिए अन्य सरकारी विभागों की भी मंजुरी लेनी होती है, फिर भी वे मेयो हाॅस्पीटल से लेकर सुनिल होटल तक अंडरग्राउंड केबलिंग के लिए अन्य विभागों से चर्चा करेंगे। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि वे फीडरों की ओवरलोडिंग एवं उनके रखरखाव पर बिजली विभाग की ओर से व्यापारियों एवं जनता को सुविधांए उपलब्ध कराने का हरसंभव प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर चेंबर कार्यकारणी सदस्य गजानंद गुप्ता, मनोज लटुरिया एवं हुसैन अजानी उपस्थित थे।

उपरोक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा उपाध्यक्ष फारूक अकबानी ने दी।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

हिंदूंची मालमत्ता अल्पसंख्यकांना देण्याचा काँग्रेसचा डाव - सॅम पित्रोदा यांच्या वक्तव्यावरून केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह यांनी कॉंग्रेसवर डागली तोफ

Thu Apr 25 , 2024
मुंबई :- सॅम पित्रोदा यांनी वारसाहक्क करासंदर्भात केलेल्या वक्तव्यामुळे काँग्रेसच्या तुष्टीकरणाच्या राजकारणाचे पितळ उघड झाले आहे. यासाठीच काँग्रेसला जनतेच्या वैयक्तिक मालमत्तेचे सर्वेक्षण करायचे आहे असा हल्लाबोल केंद्रीय गृह आणि सहकार मंत्री अमित शाह यांनी बुधवारी केला. पित्रोदा यांच्या वक्तव्यामुळे काँग्रेसचा खरा चेहरा देशासमोर आला. सामान्य जनतेची खासगी मालमत्ता ही सरकारी तिजोरीत टाकून त्याचे वाटप अल्पसंख्यंकांना करायचा काँग्रेसचा छुपा अजेंडा आहे […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com