द्विपक्षीय व्यापार एवं आर्थिक साझेदारी बढ़ाने के लिए भारत और ईएफटीए के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडलों की बैठक आयोजित   

नई दिल्ली :-भारत और यूरोपीय मुक्त व्यापार संघ (ईएफटीए) के सदस्य देशों (आइसलैंड, लिकटेंस्टीन, नॉर्वे एवं स्विट्जरलैंड) के मंत्री एवं उच्चस्तरीय प्रतिनिधि आज नई दिल्ली में एक व्यापार और आर्थिक साझेदारी समझौते (टीईपीए) की दिशा में अपनी वार्ता फिर से शुरू करने की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए एकत्र हुए।

उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडलों में पीयूष गोयल, भारत के वाणिज्य एवं उद्योग, उपभोक्ता मामले और खाद्य व सार्वजनिक वितरण और वस्‍त्र मंत्री; जेन क्रिश्चियन वेस्ट्रे, नॉर्वे के व्यापार एवं उद्योग मंत्री; हेलेन बुडलिगर आर्टिडा, आर्थिक मामलों के लिए सरकारी सचिवालय एसईसीओ में स्विट्जरलैंड की विदेश मंत्री; मार्टिन आईजॉल्फसन, विदेश मंत्रालय में आइसलैंड के स्थायी विदेश मंत्री; कर्ट जैगर, राजदूत और जिनेवा स्थित ईएफटीए, डब्ल्यूटीओ एवं संयुक्त राष्ट्र में लिकटेंस्टीन के स्थायी प्रतिनिधि; और हेनरी गेटाज, यूरोपीय मुक्त व्यापार संघ के महासचिव शामिल थे।

इस बैठक ने दोनों ही पक्षों को अपनी वार्ताओं की मौजूदा स्थिति पर अपने-अपने विचारों का आदान-प्रदान करने और वार्ता को आगे बढ़ाने के तरीके तलाशने का अवसर प्रदान किया। समस्‍त प्रतिभागियों ने मौजूदा वैश्विक आर्थिक और व्यापार माहौल से उत्पन्न चुनौतियों के साथ-साथ द्विपक्षीय व्यापार और आर्थिक साझेदारी से जुड़े मुद्दों को रचनात्मक एवं व्यावहारिक तरीके से सुलझाने की आवश्यकता को भी स्वीकार किया। दोनों ही पक्षों ने और भी अधिक समावेशी वैश्विक व्यापार प्रणाली में योगदान करते हुए सभी लंबित मुद्दों को सुलझाने और आर्थिक साझेदारी को व्‍यापक एवं सुदृढ़ करने की दिशा में काम करने के अपने प्रयासों को जारी रखने पर सहमति जताई।

NewsToday24x7

Next Post

आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय ने 'नगर सौन्दर्य प्रतियोगिता' का शुभारंभ किया

Thu Apr 27 , 2023
नगरों के वार्डों और सार्वजनिक स्थलों तक पहुंच, उपलब्ध सुविधाओं, सौंदर्यशास्त्र और पारिस्थितिकी आदि के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा वाटरफ्रंट्स, हरित स्थलों, पर्यटक/विरासत स्थलों और बाजार/व्यावसायिक स्थलों की श्रेणी के तहत कुछ चयनित सुंदर सार्वजनिक स्थलों को राज्य/राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जाएगा नई दिल्ली :-आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा 26 अप्रैल, 2023 को ‘नगर […]

You May Like

Latest News

The Latest News

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com