परीक्षा काल में मोबाइल को दूर रखे, भगवती गर्ल्स हाईस्कूल में डॉ. नरेंद्र भुसारी का मार्गदर्शन

नागपुर : परीक्षा के काल में छात्र मोबाइल से दूर रहे यह मार्गदर्शन सुप्रसिद्ध मोटीवेटर डॉ. नरेंद्र भुसारी ने नंदनवन स्थित भगवती गर्ल्स हाईस्कूल में पुलक मंच परिवार महावीर वार्ड शाखा द्वारा आयोजित तनाव मुक्त रहकर परीक्षा की तैयारी कैसे करें, परीक्षा सभी विषयों में मार्क्स कैसे बढ़ाएं इस विषय पर छात्राओं को मार्गदर्शन किया.

सर्वप्रथम स्कूल की प्रधानाध्यापक बोहरुपी ने डॉ. नरेंद्र भुसारी, पुलक मंच परिवार के महामंत्री रमेश उदेपुरकर, प्रकल्प संयोजक नरेश मचाले का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. डॉ. नरेंद्र भुसारी ने कहा यदि हमें जीवन में सफल होना हैं तो प्रसन्नता से पढ़ना चाहिए. हमारा मन प्रसन्न रहना चाहिए. हम स्वयं ही स्वयं के शत्रु हैं. मोबाइल से बुद्धि क्षमता कम होती हैं. परीक्षा के दिनों में मोबाइल का उपयोग नहीं करना चाहिए. तनावमुक्त होकर छात्रों ने परीक्षा देना चाहिए. मोबाइल में ध्यान रहने से हमारा पढ़ाई का समय कम होता हैं. कुछ पाना हैं तो भावना रहना चाहिए. आज का काम कल तक ढकेलना नहीं चाहिए. करियर को लेकर आगे बढ़े, करियर पर जादा ध्यान केंद्रित करे. जीवन में सकारात्मकता रखे. जीवन में पढ़ते समय मोबाइल को दूर रखे. चारित्र संपन्न व्यक्ति ही ज्ञान प्रदान करता हैं. सकारात्मकता से ज्ञान बढ़ने में मदद होती हैं. पढ़ाई मन लगाकर करना चाहिए. हमेशा पढ़ाई करना चाहिए, परीक्षा के लिए स्वयं को तैयार रखना चाहिए. परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से आधा घंटा पूर्व ही पहुंच जाएं. स्वयं की पानी की बोतल साथ में ले जाना चाहिए और पानी एक साथ न पीते हुए थोड़ा थोड़ा पीना चाहिए. परीक्षा होने तक होटल के और बाहरी खाद्य पदार्थ नहीं खाना चाहिए. विवाह समारोह में जाना टाल दे जिससे समय की बचत होगी. परीक्षा केंद्र पर दो से अधिक पेन लेकर जाएं. जिस प्रश्न का उत्तर आता हो उसे पहले लिखे. स्वयं का स्वयं पर विश्वास रखे. स्वयं के पढ़ाई पर विश्वास रखे. परीक्षा के समय सभी प्रश्नों का उत्तर हैं ज्ञात हैं ऐसी भावना रखे. अच्छी भावना से, खुशी से परीक्षा दे, पढ़ा हुआ तीन चार बार लिखकर देखना चाहिए. आलस को स्वयं से दूर रखे. समारोह का संचालन स्कूल की शिक्षिका अर्चना कडु ने किया और आभार प्रांजलि झलके ने माना.

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

गड़बड़ी सामने आते ही लीपापोती शुरू 

Mon Jan 23 , 2023
– स्थानीय सरपंच के सामने अच्छे खासे 100 मीटर सड़क खोद मामला दबाने की कोशिश  नागपुर/लोनारा – ग्रामीण इलाकों में विकास अधूरा रहने का मुख्य कारण यही है कि सम्बंधित प्रशासन सह स्थानीय जनप्रतिनिधि विकासक के माध्यम से निम्न दर्जे का काम दबाव में करवाकर अपना उल्लू सीधा कर रहे और स्थानीय नागरिकों को क्षेत्र के विकास से महरूम रख […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com