स्कूल बसों को लेकर कितना गंभीर है आर टी ओ प्रशान ?

नागपुर : प्रदेश की नायाब राजधानी नागपुर शहर में आर टी ओ प्रशासन अपनी कुंभ करणीय नींद से आखिर कब तक जागे गा? कितने बच्चों की बलि और चढ़ाई जाएगी ? शिक्षण संस्थाओं के माध्यम से चलाई जाने वाली बसों से कई बार गंभीर हादसे हो चुके है, लेकिन आर टी ओ की नींद अब तक नहीं खुली है।

आर टी ई एक्शन कमिटी के चेयरमैन मो. शाहिद शरीफ ने मांग करते हुवे आर टी ओ पर उंगली उठाई है। उन्होंने कहा की आखिर वो कौन से मजबूरी और लाचारी है की आर टी ओ प्रशासन स्कूल कॉलेज आदि शिक्षण संस्थानों द्वारा संचालित की जाने वाली बसों की नियमित जांच पड़ताल नहीं करता ?

शरीफ ने कहा कि विगत माह नवंबर के दूसरे सप्ताह में एक स्कूल बस अचानक इतनी बेकाबू हो गई के उस ने कई वाहनों को टक्कर मार दी। बस का ये रुद्र रूप यही पर समाप्त नहीं हुआ। इस के पश्चात बस की चपेट में आजाने से एक 14 वर्षीय छात्र के कुचल गया, और उस की दर्दनाक मौत हो गई थी। स्कूल बसों से इस प्रकार की कई दुर्घटनाएं होती रहती है,लेकिन इस पर प्रशासन कभी गंभीर नही होता है।घटना होने पर 4 दिन चर्चा होती है,फिर मामला ठंडे बस्ते में चला जाता है ।और प्रशासन अपनी कुंभकरण की नींद में खो जाता है।

शरीफ ने कहा की यदि आर टी ओ विभाग नियमित रूप से स्कूल के वाहनों की जांच पड़ताल करता रहे तो ऐसी गंभीर घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सता है, इतनी गंभीर घटनाओं के बाद भी आज एडीफाइ(Edify)स्कूल की एक बस का नजारा ऐसा दिखाई दिया, जिस में बस का दरवाजा खुला था,और वे बस धड़ल्ले से दौड़ती हुई दिखाई दे रही थी,इस का वीडियो भी आप देख सकते है।

शाहिद शरीफ ने प्रशासन से मांग की है की वे ऐसे मामलों को गंभीरता से ले, और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई कर मासूमों की जान से खिलवाड़ कर रहे लोगों पर शिकंजा कसा जा सके ।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

कन्हान में कोल यार्ड से 4 लाख का अवैध कोयला सहित 19 लाख का माल जब्त..

Thu Dec 15 , 2022
नागपूर – नागपुर की पारशिवनी तहसील के कन्हान में कोयले की चोरी का मामला सामने आया है। पुलिस ने यहां एक कोल यार्ड से 4 लाख रुपए का अवैध कोयला सहित 19 लाख रुपए से ज्यादा का माल जब्त किया है। पुलिस सूचना कक्ष ने यह जानकारी दी। पुलिस सूचना कक्ष के मुताबिक नागपुर ग्रामीण पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com