जनरल अनिल चौहान ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का पदभार संभाला.

राष्ट्र की आशाओं को पूरा करने और चुनौतियों से मिलकर निपटने का संकल्प लिया.

दिल्ली – जनरल अनिल चौहान, पीवीएसएम, यूवाईएसएम, एवीएसएम, एसएम, वीएसएम ने दिनांक 30 सितंबर, 2022 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) के रूप में पदभार ग्रहण किया। जनरल चौहान सेना के तीनों अंगों से जुड़े मामलों पर रक्षा मंत्री के प्रधान सैन्य सलाहकार तथा साथ ही सचिव के रूप में सैन्य मामलों के विभाग के प्रमुख भी होंगे। वह चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी (सीओएससी) के स्थायी अध्यक्ष भी होंगे।

पदभार ग्रहण करने से पहले मीडिया से संक्षिप्त बातचीत में जनरल चौहान ने कहा कि सीडीएस के रूप में घोषित होना उनके लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि नए सीडीएस से तीनों सेवाओं, सरकार और नागरिकों की उम्मीदें एवं आकांक्षाएं हैं, जिन्हें वह अपनी पूरी क्षमता से पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के सामने मौजूद सुरक्षा चुनौतियों से सेना के तीनों अंगों संयुक्त रूप से निपटेंगे।

इससे पहले जनरल चौहान ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने साउथ ब्लॉक लॉन में ट्राई-सर्विस गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण भी किया, जिसमें वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी, थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नौसेना उप प्रमुख वाइस एडमिरल एसएन घोरमडे और सशस्त्र बलों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Email Us for News or Artical - [email protected]
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com