दवलामेटी में भाजपा की चाल सफल गजानन रामेकर सरपंच, अर्चना चौधरी उपसरपंच चुनी गई

– कांग्रेस सदस्यों ने किया चुनाव का बहिष्कार

वाड़ी :- बहुचर्चित दवलामेटी ग्रामपंचायत की राजनीति में अंत में भाजपा ने ग्राम पंचायत की सत्ता काबिज की। 8 मई को नागपुर खंडपीठ ने रिक्त हुई सरपंच व उपसरपंच की जगह पर चुनाव लेने का नागपुर ग्रामीण तहसीलदार व चुनाव अधिकारी जिला परिषद को दिए 3 मई के आदेश के अनुसार तुरंत 5 दिनों बाद यानी 8 मई को हुए सरपंच व उपसरपंच के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के गजानन रामेकर को सरपंच व अर्चना चौधरी को उपसरपंच पद के लिए कुल 9 सदस्यों ने वोट दिए और वे विजयी हुए। वहीं सरपंच पद के लिए नामांकन भरने वाली वंचित बहुजन आघाडी की पूर्व सरपंच रीता उमरेडकर को केवल 1 वोट मिला। उनके गुट के दो कांग्रेस के सदस्य पूर्व उपसरपंच प्रशांत केवटे व रक्षा सुखदेवे ने इस चुनाव प्रक्रिया को अवैध मानते हुए इस चुनाव का बहिष्कार किया। दवलामेटी ग्रामपंचायत में कुल छह वार्ड होकर उसमें 17 सदस्यों की बॉडी है। इसमें वंचित बहुजन आघाडी के चार, कांग्रेस का एक ऐसे कुल 5 सदस्यों को अतिक्रमण करने की वजह से अपात्र घोषित किया गया था। इसमें से 4 सदस्यों को हाईकोर्ट ने 28 मार्च के आदेश के अनुसार फिर से पद पर कार्य करने का आदेश दिया था। फिर भी इस चुनाव में उन्हें शामिल करने से चुनाव प्रक्रिया में अन्य कानूनी बातों को ध्यान में रख कांग्रेस के दोनों सदस्यों ने अनुपस्थित रहकर इस संपूर्ण चुनाव प्रक्रिया का बहिष्कार किया व इसके विरोध में हम न्यायालय से गुहार लगाएंगे, ऐसा ग्राम पंचायत सदस्य रक्षा सुखदेवे ने बताया।

चुनाव निर्णय अधिकारी तथा कृषि विस्तार अधिकारी प्रमोद मालापुरे, ग्राम विकास अधिकारी शिवाजीराव नगरगोजे ने सरपंच पद के लिए गजानन रामेकर तथा उपसरपंच पद के लिए अर्चना चौधरी की नियुक्ति होने की घोषणा की।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

गांजा तस्करी करणारा आरोपी १३.३२२ किलो गांजासह गजाआड, स्थानिक गुन्हे शाखा नागपुर ग्रामिण ची कारवाई 

Wed May 10 , 2023
नागपुर  :- दिनांक ०८/०५/२०२३ रोजी पोलीस स्टेशन एम. आय. डी. सी. बुट्टीबोरी परीसरात स्थानिक गुन्हे शाखेचे पथक पेट्रोलींग करीत असतांना स्थानिक गुन्हे शाखा नागपुर ग्रामिणचे पथकास गोपनिय माहीती प्राप्त झाली की, मौजा MIDC पार्किंग येथील सार्वजनिक शौचालय जवळ दर्शन नावाचा इसम अवैधरीत्या अंमली पदार्थ गांजा बाळगुन विक्री करीत आहे. अशा मिळालेल्या माहीती वरून सदरचे पथकाने पोलीस ठाणे एम. आय. डी. […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Verified by MonsterInsights