जिलाधिकारी व सीपी के आदेश से वाड़ी में अतिक्रमण का सफाया

सौरभ पाटील, प्रतिनिधी 

– नगर परिषद का भेदभाव, कही जगह का निकाला कही का नहीं

-अमरावती मार्ग पर कार्रवाई,काटोल बाईपास रोड पर नही

– मुख्यधिकारी के मौजूदगी में निकाला अतिक्रमण

 वाड़ी :- वाड़ी नगर परिषद क्षेत्र में नप का खुद का एक भी मार्किट नही होने से यहां अमरावती राजमार्ग कही सालो से छोटे दुकानदारों ने पेट पालने के लिए दुकानों का अतिक्रमण किया।लेकिन गुरुवार को वाड़ी के मुख्यधिकारी पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के आदेश पर शकड़ो अतिक्रमण का सफाया किया।वाड़ी नाका न 10 से लेकर खड़गाव टी पॉइंट तक दोनों साइट पर लगे अतिक्रमण का सफाया किया।

दो जेसीपी के साथ नप के कर्मचारियों ने इस मुहिम को आगे बढ़ाया।अतिक्रमण मुहिम के चलते कुछ गड़बड़ी ना हो इसलिए वाड़ी पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त रहा।नप अधिकारियों के अनुसार हाइवे रोड़ से 22 मीटर तक अतिक्रमण की कार्रवाई की गई।

शहर में प्लाई ओहर ब्रिज का काम युध्द स्तर पर चल रहा है।ऐसे में वाड़ी में यातायात की समस्या बनी है।शाम के समय ट्रैफिक जाम होता है।कही दुर्घटनाएं भी हुई है।इस समस्या के रोकधाम के लिए सीपी ने अतिक्रमण निकलने के लिए मौखिक आदेश दिए।

नागरिकों का कहना है कि नप ने अतिक्रमण में भेदभाव किया है।अतिक्रमण की कार्रवाई सभी पर होना चाहिए लेकिन ऐसा नही हो रहा है।कही साल से नप के सामने बैठे फूल वाले, मय्यत के सामान के दुकानों को हटाया गया।

केवल एक ही मार्ग का अतिक्रमण हटाया जा रहा है।दत्तवाड़ी के भीतर,खड़गाव रोड़ पर,काटोल बायपास पर कार्रवाई के आदेश सीपी ने क्यो नही दिए यह सवाल नागरिकोने उठाया।

अतिक्रमण निकलने से वाड़ी में शकड़ो लोग बेरोजगार हुए है।रोजमर्राकी रोजीरोटी कमाने वालों को दूसरा व्यवसाय नही होने से उनके परिवार पर भूखे रहने की नौबत आई है।

नप करें खुद के मार्किट की व्यवस्था

वाड़ी नगर परिषद के पास खुद का मार्किट नही है।नप ने मार्किट की व्यवस्था कर दुकानदारों को देने की मांग उठ रही है।लेकिन सालों से उठ रही इस मांग को यहां के नेताओ ने ध्यान नही दिया।जिसके कारण वाड़ी में आज भी बड़े पैमाने पर अतिक्रमण बढ़ा है।

पहले दुकानों की व्यवस्था करें फिर अतिक्रमण निकले ऐसी मांग भी दुकानदारों ने की।

काटोल बायपास रोड पर अतिक्रमण

अमरावती रोड का जैसा अतिक्रमण निकाला उसी तरह काटोल रोड़ का भी अतिक्रमण निकालने की आवश्यकता है।यहां पर फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा बना हुआ है।पैदल चल नही सकते।यातायात को इस रोड से बाधाएं निर्माण होती है।क्या यह भेदभाव नही ऐसा सवाल भी लोगो ने उठाया।

साथ ही नगर परिषद के कुछ कर्मचारी द्वारा भेदभाव किया गया है၊ एफ इमारत की सीडी अतिक्रमण आने के बावजूद भी कर्मचारी के भेदभाव से न निकालने पर लोगो में तनाव निर्माण हुआ हैं၊

-जिलाधिकारी व सिपी के कॉन्फर्स व्हीडीओं कॉल द्वारा शहर के महत्व रस्तो का अतिक्रमण निकालने का आदेश हैं၊ क्षेत्र के महत्व रस्ते पर का पुरा अतिक्रमण साफ किया जाएगा၊

डॉ. विजय देशमुख, सीओ नगर परिषद वाड़ी

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

आजची स्त्री ही स्वतःच्या अस्तितवाप्रति जागृत-पोलीस उपनिरीक्षक कल्पना कटारे..

Thu Mar 9 , 2023
संदीप कांबळे,विशेष प्रतिनिधी  कामठी ता प्र 10 :- स्त्री म्हणजे लाजाळू , दुबळी व भावनिक असा समाजात गैरसमज आहे.मुलगी म्हटलं की अनेक बंधने येतात .अंधार होण्यापूर्वी घरी परतलेच पाहिजे, कुणासोबतं जास्त बोलू नये, जास्त फिरू नये अशी समज होऊन बसली आहे परंतु वेळ पडल्यास हीच घरातील लक्ष्मी गुन्हेगाराचा नायनाट करण्यासाठी दुर्गेचे रूप देखील घेऊ शकते .भारतीय संविधानाने दिलेल्या हक्कामुळे पुरुषांच्या […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com