रामटेक लोकसभा चुनावी क्षेत्र में रेल कनेक्टिविटी, इंफ्रास्ट्रक्चर संबंधित मुद्दों पर चर्चा, सांसद कृपाल तुमाने, सुनील मेंढे आदि जनप्रतिनिधि-अधिकारी रहे उपस्थित   

नागपुर :- रेलवे के बिलासपुर जोन की बैठक शुक्रवार को मंडल रेल कार्यालय नागपुर में संपन्न हुई। इस बैठक में विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई। इस बैठक में रामटेक लोक सभा चुनावी क्षेत्र के विविध बिन्दुओं पर चर्चा हुई।

* नागपुर और नागभीड रेलवे का काम जल्द से जल्द होगा पूर्ण

* नागपुर और रीवा पैसेंजर ट्रेनों के लिए कामठी में दो मिनट का ठहराव दिया जाए

* गोंडवाना रेलवे को कामठी में दो मिनट का स्टॉपेज दिया जाए

* कन्हान वार्ड 1 राधाकृष्ण नगर, तुकाराम नगर से रामटेक-कन्हान रेलवे लाइन पुलिया छोटी है, जिससे जल निकासी में कठिनाई होती है। यहां का पानी लोगों के घरों में भी घुंस रहा है। प्रदूषण लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है। यह काम रेलवे का है, लेकिन रेल विभाग इसे स्थानीय प्रशासन का काम बताते हुए कार्रवाई करने से बचने की कोशिश कर रहा है। यह किसी भी तरह से तार्किक नहीं लगता। साथ ही कन्हान नगर परिषद के अंतर्गत आने वाले नागरिक सुविधाओं के कार्यों की अनुमति प्रदान की जाए।

* पारशिवानी तालुका में आमडी-साटक रोड पर रेलवे लाइन पर एक फ्लाई ओवर का निर्माण किया गया है, जिससे किसानों को आने-जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए आमडी-साटक रोड पर रेलवे क्रॉसिंग से एक अंडरपास का निर्माण करने की मांग की गई है।

* इतवारी रेलवे स्टेशन नागपुर का नाम ‘महान्त्यागी बाबा जुमदेवजी रेल्वे स्टेशन इतवारी, नागपुर’ रखा जाना चाहिए।

* कोरोना महामारी के चलते बंद हुई नागपुर डोंगरगढ़ मेमू पैसेंजर ट्रेन को स्कूल-कॉलेज जाने वाली स्कूली छात्राओं और ग्रामीणों के लिए फिर से शुरू करने की मांग की गई।

* पंचायत समिति मौदा के मौजा गंगनेर में पंडन रोड पर रेलवे की तीसरी लाइन का काम बिना किसी पूर्व सूचना के बंद कर दिया गया है। काम शुरू होने से किसानों व ग्रामीणों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है, इसलिए मौजा गंगनेर पंचायत समिति रेलवे लाइन के कारण बंद पड़े पंधान मार्ग को खोल दे या वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराएं, इस आशय की मांग की गई।

* निमखेड़ा (तारसा) स्टेशन से नागपुर जाने वाली महाराष्ट्र एक्सप्रेस, निमखेड़ा (तारसा) में एनटीपीसी और अल्ट्राटेक जैसी बड़ी कंपनियां हैं, अरोली, कोडामेंधी, तारसा, चाचर से कई मजदूर और प्रवासी इस ट्रेन से यात्रा करते हैं, इस कारण महाराष्ट्र एक्सप्रेस का निमखेड़ा (तरसा) स्टेशन पर ठहराव हो, यह मांग की गई।

* मौजा रानाला, कामठी रेलवे लाइन पर अंडरब्रिज के चल रहे काम के कारण स्थानीय लोगों की आवाजाही बाधित हो गई है। इस पर उचित कार्रवाई हो।

* द्वि-साप्ताहिक ट्रेन 11403 और 11404 नागपुर-कोल्हापुर (पंढरपुर से होते हुए) एक्सप्रेस का नाम ‘श्री विठ्ठल-रुखमणि एक्सप्रेस’ रखा जाना चाहिए।

* नागपुर रेलवे स्टेशन मध्य भारत का एक महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है, जहां 160-165 ट्रेनें चलती हैं। रेलवे स्टेशन में टीटीई की कमी के कारण नागपुर रेलवे स्टेशन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रेल यात्रियों को होने वाली समस्याओं की दृष्टि से सुरक्षा में बढ़ोतरी होनी चाहिए।

* कार्यकारी निदेशक, रेलवे बोर्ड, उप महाप्रबंधक, मध्य रेलवे और उप महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के समक्ष रेल मंत्री द्वारा 70 x 70 डायामीटर कुंवे के पुनरुद्धार के आदेश के बारे में ज़िक्र किया गया। 7 महीने बीतने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह विशाल कुआ बेलीशॉप रेलवे कॉलोनी, नागपुर, फुटबॉल स्टेडियम के पास स्थित है जो परेशानी का सबब बन चुकी है।

सांसद कृपाल तुमाने ने दपूमरे प्रशासन के समक्ष मांग की कि इन तमाम मुद्दों पर तत्काल निर्णय लिया जाए और लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाए।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

खासदार क्रीडा महोत्सव, बेंच प्रेस पॉवरलिफ्टिंगमध्ये सुमीत बुरडे, अल्फिया शेख चॅम्पियन

Sat Jan 21 , 2023
नागपूर :- केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी यांच्या संकल्पनेतून नागपूर शहरात होत असलेल्या खासदार क्रीडा महोत्सवातील बेंच प्रेस पॉवरलिफ्टिंग स्पर्धेत सुमीत बुरडे व अल्फिया शेख पुरूष व महिला गटात चॅम्पियन ठरले. १२० किलोवरील गटात सुमीत तर ६३ किलोवरील वजनगटात अल्फियाने बाजी मारली. खासदार क्रीडा महोत्सवाचे प्रणेते केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी यांच्या हस्ते इतवारी नेहरू पुतळा येथे सर्व विजेत्यांना पुरस्कार प्रदान करण्यात […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com