अपराध संदर्भ मे गुरुप्रसाद नगर के नागरिकों की वाडी पुलीस से चर्चा! 

नागरिक तुरंत 112 नंबर डायल करें। – प्रदीप रायनवार

नागपूर :- वाडी (सं) दत्तवाडी के गजानन सोसाइटी के घरो में अचानक चोरीयो की घटनाओं में वृद्धि के कारण,चिंताग्रस्त कुछ जागरूक नागरिकों ने गुरुवार को वाडी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रदीप रायनवार से घटना को रोकने और जांच करने और नागरिकों को राहत प्रदान करने के सामाजिक उद्देश्य से मुलाकात की.

नगर के जागरूक नागरिक प्रा. सुभाष खाकसे, दिलीप बीरे, डॉ.अविनाश पिंपलकर, बंसीलाल साकुरे, विनोद जगताप, विलास मेश्राम ने गजानन सोसायटी मे चोरी की घटनाओं में अचानक वृद्धि पर चिंता व्यक्त की और उचित कार्रवाई कर राहत का अनुरोध किया। उन्होंने यह भी कहा कि खेल मैदान, उद्यान क्षेत्र में अनावश्यक व्यक्तियों की आवाजाही भी ध्यान देने योग्य है। सभी सुझावों और समस्याओं को गंभीरता से सुनने के बाद पुलिस निरीक्षक प्रदीप रायनवार ने कहा कि पिछले साल की तुलना में क्षेत्र मे चोरी की घटनाओं में कमी आई है. गजानन सोसायटी के घर में हुई चोरी की जांच की जा रही है और उन्होंने विश्वास जताया कि चोरो को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उनहोणे बताया की अपराध होने पर पुलिस पूरी ताकत से जांच प्रणाली को लागू करती है, लेकिन अगर नागरिक जागरूक नागरिक के रूप में अपना कर्तव्य निभाते हैं, तो अपराध को कुछ हद तक रोका जा सकता है। वाडी पो स्टे डेढ़ लाख की आबादी और एक बड़े भौगोलिक क्षेत्र, और सीमित पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को देखते हुए, अच्छे परिणाम देखे जा सकते हैं यदि नागरिक कुछ हद तक अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हैं।

यदि नागरिक गांव जाना चाहते हैं, तो आस-पास के परिचितों को सूचित करना उपयोगी है यदि कोई अजनबी या संदिग्ध व्यक्ति दिन या रात को देखा जाता है, तो परिचितों को सूचित कर सतर्क होणा चाहीये. यदि आवश्यक हो तो पुलिस सहायता नियंत्रण कक्ष के 100 और 112 नंबर पर सूचना दि गई तो तुरंत, खास कर 112 यह क्र. इसके लिये कार्यरत रखा गया है संभव हो तो उन्होंने मिलकर सीसीटीवी लगाने का उपाय भी सुझाया। अंत में उन्होंने गजानन क्षेत्र में रात्रि गश्त बढ़ाने तथा खेल मैदान एवं उद्यान क्षेत्र में दिन में दो बार भ्रमण कर बिट मार्शल का निरीक्षण कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने गजानन के जागरूक नागरिकों की प्रशंसा की और कहा कि जब भी जरूरत होगी पुलिस सहयोग के लिए हमेशा तैयार हैं .

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

Governor Koshyari offers floral tribute to Dr. APJ Abdul Kalam on 91st Birth Anniversary

Sat Oct 15 , 2022
Mumbai :- The Governor of Maharashtra Bhagat Singh Koshyari offered floral tributes to Bharat Ratna Dr. A P J Abdul Kalam on the 91st birth anniversary of the late former President of India commemorated at Raj Bhavan Mumbai on Sat (15 Oct). The day is also commemorated as ‘Vachan Prerana Diwas’ in Maharashtra. Principal Secretary to the Governor Santosh Kumar, […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com