दीपावली के लिए तमाम नागरिकों के खाते में 3000 जमा करें – कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले की मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मांग

नागपुर :- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने मांग की है कि दीवाली के लिए प्रदेश के आम लोगों के बैंक खातों में सीधे 3000 रुपये जमा कराए जाएं. इस सन्दर्भ में नाना पटोले ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर यह मांग की है. उन्होंने कहा कि महंगाई के कारण आम आदमी के लिए किराने का सामान समेत जरूरी सामान खरीदना पहुंच से बाहर है.

कैबिनेट की बैठक में राशन कार्ड धारकों को दिवाली पर 100 रुपये में 1 किलो चना दाल, चीनी, सूजी और एक लीटर पाम ऑयल देने का फैसला किया गया है. राज्य के लोगों की दिवाली अच्छी तरह मने ,सरकार का कर्तव्य है। लेकिन सरकार ने जो चार चीजें देने का फैसला किया है, वे एक परिवार के लिए अपर्याप्त और बहुत ही कम हैं। नाना पटोले ने मुख्यमंत्री से कहा कि यदि प्रदेश की जनता की दीपावली सचमुच मीठी मनाना चाहते है तो राशन कार्डधारक प्रत्येक परिवार के बैंक खाते में कम से कम तीन हजार रुपये सीधे जमा करें.

चिट्ठी में क्या लिखा ?

राज्य कैबिनेट ने मंगलवार, 4 अक्टूबर को 100 रुपये में राशन कार्ड धारकों को एक किलो चना दाल, चीनी, सूजी और एक लीटर पाम तेल देने का फैसला किया है. राज्य के लोगों की दिवाली को मीठा बनाना सरकार का कर्तव्य है। लेकिन उच्च मुद्रास्फीति के कारण, किराने का सामान सहित आवश्यक वस्तुओं को खरीदना आम आदमी की पहुंच से बाहर है, ऐसे में सरकार ने जो चार वस्तुएँ प्रदान करने का निर्णय लिया है, वे एक परिवार के लिए अपर्याप्त और बहुत ही कम हैं। यदि आप वास्तव में चाहते हैं कि राज्य के लोगों की दिवाली मीठी हो, तो यह छोटी सी मदद काम नहीं आती। फिर हम मांग करते हैं कि राशन कार्ड धारक प्रत्येक परिवार के बैंक खाते में कम से कम 3000 रुपये सीधे जमा करें। राज्य के अति संवेदनशील मुख्यमंत्री होने के नाते आपसे अनुरोध करते हैं कि उपरोक्त मांग पर गंभीरता से विचार करें और तत्काल निर्णय लें।

राशन कार्ड धारकों को मिलेगा तोहफा

दिवाली के मौके पर 4 अक्टूबर को हुई कैबिनेट की बैठक में राज्य में राशन कार्ड धारकों को दीवाली राशन सामग्री का पैकेज मात्र 100 रुपये देने का निर्णय लिया गया. पैकेज में प्रति राशन कार्ड धारक एक किलो की मात्रा में सूजी, चना दाल, चीनी और एक लीटर पाम ऑयल शामिल होगा। इससे राज्य के 1 करोड़ 70 लाख परिवार यानि करीब 7 करोड़ लोग सीधे तौर पर लाभान्वित होंगे. यह सेट एक महीने की अवधि के लिए दिया जाएगा और ई-पॉस सिस्टम के माध्यम से वितरित किया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए कुल 486 करोड़ 94 लाख रुपये के व्यय को भी मंजूरी दी गई थी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को निर्देश दिया कि दीवाली से पहले राशन का सेट वितरित किया जाए, यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतें।

Email Us for News or Artical - [email protected]
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com