विश्वमेघ माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धर्मपुरी में ‘व्यवसाय मार्गदर्शन परिषद’

धर्मपुरी : विश्वमेघ माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धर्मपुरी में छात्रों को विभिन्न व्यवसायों एवं पाठ्यक्रमों की जानकारी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से. दिनांक 20.01.2023 को राज्य में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए कॅरियर मार्गदर्शन हेतु राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद महाराष्ट्र, पुणे के अंतर्गत व्यावसायिक मार्गदर्शन सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षा मुख्य अतिथि संस्थान के अध्यक्ष मीना पुरुषोत्तम खोड़े, पुरुषोत्तम खोड़े, संगठन सचिव, अध्यक्ष विनोद गभाने, जिला सलाहकार नागपुर, एस। आर। वोट के साथ-साथ प्राचार्य एच। एम। खोड़े, पर्यवेक्षक घुबड़े , प्रभारी बावणे आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

विनोद गभाने ने कला, वाणिज्य और विज्ञान क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों के बारे में मार्गदर्शन किया और छात्रों से महा करियर पोर्टल के माध्यम से पंजीकरण करने और विभिन्न पाठ्यक्रमों और कॉलेजों के बारे में जानकारी प्राप्त करने की भी अपील की। एस। आर। मेट ने मोबाइल फोन के दुष्प्रभाव और उससे होने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी दी। प्राचार्य एच। एम। खोड़े ने विद्यार्थियों को पढ़ाई का महत्व समझाया संस्थान सचिव पुरुषोत्तम खोड़े ने विभिन्न क्षेत्रों में सफलता के लिए कैसे प्रयास किया जाए, इस पर मार्गदर्शन दिया। अपने अध्यक्षीय भाषण में मीना खोड़े ने छात्रों को 10वीं और 12वीं के बाद जीवन में सफल होने के कई तरीके बताए। इस कार्यक्रम में कक्षा 11वीं और 12वीं विज्ञान के 159 तथा कक्षा 10वीं के 160 छात्रों ने सुबह के सत्र में भाग लिया. दोपहर के सत्र में ठीक 3.00 बजे ‘चुनिंदा करियर’ विषय पर एक यू-ट्यूब वेबिनार का शुभारंभ किया गया। इसमें 10वीं कक्षा के 160 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का परिचय अंभोरे, बिजनेस साइंटिस्ट, ऑपरेशंस शहरे और कुरसंगे ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम की सफलता के लिए सांस्कृतिक प्रधानाध्यापक सर्वे व मालेवर, दुर्गे, चौधरी, बोरकर, बलसराफ, थावकर के साथ-साथ शिक्षक कुरसुंगे, हटवार, मरबाते, बजनलावर, शहारे, मेश्राम, मसराम, रामभड़, बोरकर, असवले, लिपिक डुंगरावत, गाडगे, गैर शिक्षक कर्मचारी खड़से, जाधव खोबरागड़े और स्कूल के सभी शिक्षकों व गैर शिक्षण स्टाफ ने सहयोग किया।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

छात्राओं के आत्म सुरक्षा महाशिविर का समापन  

Sun Jan 22 , 2023
– बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के ब्रांड अंबेसडर डॉ प्रशांत गायकवाड ने किया संबोधित  नागपूर :-लड़कियों को आत्म सुरक्षा का प्रशिक्षण देने के साथ-साथ समाज की मानसिकता और विचारों को भी बदलने की जरूरत है। समाज के आदर्शों को भी बदलने की जरूरत है. आज समाज बॉलीवुड एक्ट्रेस और हीरोइन को आदर्श मानकर चलता है इससे समाज का पतन हो […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com