नागपुर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम

नागपुर रेलवे स्टेशन पर विस्फोटक सामग्री वाले 54 डेटोनेटर मिले

नागपुर 10 मई :-  देश की उपराजधानी महाराष्ट्र के नागपुर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम । नागपुर रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध सामान से भरा एक बैग मिला, जिसकी जानकारी के बाद पुरे परिसर में हड़कंप मच गया। जानकारी के बाद तुरंत बाद जीआरपी और आपीएफ ने परिसर की घेराबंदी कर दी और किसी को उस  में आने नहीं दिया। जाँच पड़ताल के बाद उस बैग से 54 जिलेटिन की छड़ें और एक डेटोनेटर मिला। जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम को नागपुर रेलवे स्टेशन के बाहर 54 जिलेटिन की छड़ें और एक डेटोनेटर के साथ एक संदिग्ध बैग मिला। विस्फोटक की जानकारी देते हुए नागपुर के आरपीएफ ऑफिसियल सेंट्रल रेलवे आशुतोष पांडे ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और बम डिफ्यूजल एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) मौके पर बुलाया गया, टीमों ने इसकी जांच की। वहीं नागपुर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया कि बैग में बहुत कम विस्फोटक सामग्री वाले 54 डेटोनेटर पाए गए हैं। मामले की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि एक पुलिसकर्मी ने शाम करीब 7.30 बजे रेलवे स्टेशन के मेन गेट के बाहर ट्रैफिक पुलिस बूथ के पास लावारिस बैग देखा, जिसकी छानबीन में उसके अंदर जिलेटिन की छड़ों का पैकेट दिखाई दिया, जिसके बाद इसकी सूचना बीडीडीएस को दी, जिसका दस्ता मौके पर पहुंचा और उसने उस बैग को अपने कब्जे में ले लिया।

विस्फोटक के मिलने के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। रेलवे स्टेशन पर क्यूआरटी के जवानों को मुस्तैदी के साथ तैनात किया गया है। वहीं विस्फोट वाला बैग रखने वाले व्यक्ति की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

Next Post

Maharashtra Governor releases Special Cover on 75 years of 'Banga Maitri Sansad'

Tue May 10 , 2022
Mumbai – Maharashtra Governor Bhagat Singh Koshyari released a Special Postage Cover commemorating the 75 years of Banga Maitri Sansad, a socio cultural organisation from the city at Raj Bhavan Mumbai on Monday (9 May).    The Special Cover brought out by the Department of Posts was released on the occasion of the 161st birth anniversary of Kaviguru and Nobel laureate Ravindranath […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com