रूपताई देशमुख द्वारा एटीएल लैब का हुआ लोकार्पण

सावनेर :- अटल टिंकरिंग लैब का लोकार्पण अरविंद इंडो पब्लिक स्कूल, हेटी (सुरला) सावनेर में हाल ही में रूपताई देशमुख और अधिवक्ता चंद्रशेखर बरेठिया द्वारा किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वीएसपीएमएएचई नागपुर के  अध्यक्ष रणजीत देशमुख, डॉ.अमीशी अरोड़ा समूह निदेशक अरविंद इंडो पब्लिक स्कूल, निशा चौहान शिक्षा अधिकारी एडीपी, अधिवक्ता अरविंद लोधी, प्राचार्या अनुराधा देशमुख, प्राचार्या रोहिणी मानिकतला, छाया मानकर, शुभांगी अर्दक, प्राचार्य आशुतोष पवार, भूषण अलोने, राजेंद्र मिश्रा और लोकार्पण समारोह में कई और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित हुए। प्राचार्य राजेंद्र मिश्रा ने अतिथि का स्वागत किया और स्मिता अटलकर ने स्वागत गीत गाया। कार्यक्रम का संचालन  परिणीता चौबे ने किया। अश्विनी ताज्ने ने अटल टिंकरिंग लैब का संक्षिप्त परिचय दिया। उन्होंने एटीएल लैब के लक्ष्यों और उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। मोनाली ढोबले ने अरविंद इंडो पब्लिक स्कूल के युवा इनोवेटर्स द्वारा तैयार किए गए मॉडल की जानकारी दी। सभा को संबोधित करते हुए, प्राचार्य राजेंद्र मिश्रा ने कहा कि अटल टिंकरिंग लैब छात्रों के लिए लीक से हटकर सोचने और विज्ञान और प्रौद्योगिकी का उपयोग करके दिन-प्रतिदिन की समस्याओं का समाधान खोजने का एक अनूठा मंच है। वीएसपीएमएएचई नागपुर के अधिवक्ता चंद्रशेखर बरेठिया निदेशक ने न केवल सवाल पूछे बल्कि प्रत्येक को अपने नवाचारों को और बेहतर बनाने के बारे में जानकारी भी दी। रणजीत देशमुख ने छात्रों से इस प्रयोगशाला का सर्वोत्तम उपयोग करने का आग्रह किया और उनके भविष्य के प्रयासों की सफलता की कामना की।

https://newstoday24x7.com/wp-content/uploads/2024/03/WhatsApp-Image-2024-03-16-at-09.50.57.jpeg

अटल टिंकरिंग लैब भारत सरकार के अटल इनोवेशन मिशन के तहत एक उप मिशन है। इस प्रयोगशाला का उद्देश्य युवा मन में जिज्ञासा, रचनात्मकता और कल्पना को बढ़ावा देना है; डिजाइन मानसिकता, कम्प्यूटेशनल सोच, अनुकूली शिक्षा, भौतिक कंप्यूटिंग आदि जैसे कौशल को विकसित करना है; सभी गणमान्य व्यक्तियों ने सभी टेबलों का दौरा किया और युवा नवप्रवर्तकों के साथ बातचीत की। उन्होंने स्कूल और छात्रों के प्रयासों की सराहना की। युवा इनोवेटर्स ने आत्मविश्वास से मेहमानों और दर्शकों के पूछे गए सवालों का जवाब दिए। स्नेहल चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

NewsToday24x7

Next Post

कळमन्यातील सराईत गुन्हेगारास रेल्वेतून अटक

Mon Mar 27 , 2023
– गोंडवाना एक्सप्रेसमधील घटनाhttps://newstoday24x7.com/wp-content/uploads/2024/03/WhatsApp-Image-2024-03-16-at-09.50.57.jpeg नागपूर :-कळमना पोलिस ठाण्यांतर्गत रहिवासी एका सराईत गुन्हेगाराने गोंदिया रेल्वेस्थानकावर मोबाईल चोरला. घटनेच्या काही वेळातच पोलिसांनी त्याच्या मुसक्या आवळल्या. त्याच्या ताब्यातून चोरीचा मोबाईल जप्त करण्यात आला. त्याच्याविरुद्ध लोहमार्ग पोलिसांनी गुन्हा नोंदविला आहे. रोशन लारोकर (24) रा. पार्वतीनगर, कळमना असे अटकेतील आरोपीचे नाव आहे. बालाघाट येथील रहिवासी फिर्यादी कपिल उके (30) हा गाडी क्रमांक 12409 गोंडवाना एक्सप्रेसच्या […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com