सुगंधित तंबाकू-गुटखा के गोदामों पर छापा, 2 गिरफ्तार

नागपुर :- पांचपावली पुलिस ने प्रतिबंधित सुगंधित तंबाकू-गुटखा गोदामों पर छापेमारी कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपी पुष्पराज शंकरराव भनारकर (40), विनोबा भावे नगर, यशोधरा नगर और रितेश राजकुमार तोष्णीवाल (35), वर्धमान नगर निवासी है। चर्चा है कि, इससे पूर्व रितेश के करीबी रूपेश के खिलाफ भी कार्रवाई हो चुकी है। गौरतलब है कि, महाराष्ट्र में मध्यप्रदेश के पांढुर्णा से सुगंधित तंबाकू की खेप आती है। इस बारे में पुलिस को भी पता है, लेकिन वहां जाने में की जाने वाली आनाकानी को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

ई-रिक्शा में मिला था 1 लाख रुपए का माल

जानकारी के अनुसार ई-रिक्शा में तंबाकू-गुटखा ले जाते समय पांचपावली पुलिस दस्ते ने चालक को पकड़ा। पूछताछ में चालक ने बताया कि, वह माल लकड़गंज के गोदाम से लेकर आ रहा है, तब पुलिस ने लकड़गंज में पहुंचकर दोनों आरोपियों के गोदाम पर छापा मारा। छापे में दोनों गोदाम से करीब 379 किलो सुगंधित तंबाकू सहित करीब 10.70 लाख रुपए का माल जब्त किया, इसमें एक ई-रिक्शा का भी समावेश है। ई रिक्शा की कीमत करीब 50 हजार रु. है। पुलिस के अनुसार पांचपावली थाने का गश्तीदल गुरुवार को सुबह क्षेत्र में गश्त कर रहा था। इस दौरान गश्तीदल ने ई-रिक्शा में लदा तंबाकू-गुटखा सहित करीब 1 लाख रुपए का माल जब्त किया। पश्चात चालक की निशानदेही पर पुलिस दस्ते ने लकड़गंज में आरोपी पुष्पराज भनारकर और रितेश तोष्णीवाल के गोदाम पर छापा मारा।

तंबाकू की कीमत 10.20 लाख रुपए

पुलिस ने दोनों गोदाम से रिमझिम सुगंधित तंबाकू, जनम सुगंधित तंबाकू, रजनीगंधा पान मसाला, मोरपंख सुगंधित तंबाकू, बागबान सुगंधित तंबाकू, सागर सुगंधित तंबाकू, पान बहार पान मसाला, बाबा 120 पान मसाला, सागर पान मसाला, विमल पान मसाला, वी 1 पान मसाला सहित करीब 379 किलो ग्राम सुगंधित तंबाकू जब्त किया। माल की कीमत करीब 10.20 लाख रुपए है। पांचपावली के वरिष्ठ थानेदार संजय मेंढे के नेतृत्व में उपनिरीक्षक अविनाश जायभाये , हवलदार नंदकिशोर वालदे , नायब सिपाही सुनील ठाकुर, संजय मिश्रा, रोशन फुकट, अंकुश राठोड़, गणेश ठाकरे, संजय बरेले, पवन भटकर, वासुदेव जयपुरकर व महिला सिपाही गीता अवस्थी ने कार्रवाई में सहयोग किया।

महादुला बाजारपेठ के किराना दुकान से सुगंधित तम्बाकू जप्त।

नागपुर शहर अपराध शाखा ने महादुला के बाजारपेठ की खंडेलवाल किराना दुकान मे सुगंधित तम्बाकू जप्त की है, कोराडी पुलिस थाना मे आरोपी व्यवसायी के खिलाफ कार्रवाई की है। बताया जाता है की क्राईम पुलिस के मुखबीर ने महादुला की खंडेलवाल किराना दुकान से रुपए 50 की तम्बाकू खरीदा और बाद मे क्राइम ब्रांच को मोबाइल फोन पर सूचना दी। क्राइम ब्रांच की यूनिट 2 ने जांच-पड़ताल के दौरान तम्बाकू के 500 ग्राम के 32 डिब्बे और 40 ग्राम के 610 पैकेट पुलिस ने जप्त कर लिए गए है। जप्त की गई तम्बाकू की कीमत 53 हजार 740 रुपए बताई गई है।आरोपी को विविध धाराओं के तहत गिरफ्तार की कार्यवाई की है।

Contact us for news or articles - dineshdamahe86@gmail.com

NewsToday24x7

Next Post

उत्तर नागपुर से निकलेगी भव्य शोभायात्रा

Wed Mar 29 , 2023
– बेलिशॉप प्राचीन शिवमंदिर से प्रारंभ होगी शोभायात्रा – राम रथ सहित सजीव झांकियां रहेगी आकर्षण का केंद्र  – शोभायात्रा का यह 21 वां वर्ष, नवरात्र उत्सव की धूम – किरणोत्सव के भी दर्शन कर रहे श्रद्धालु  नागपुर :- उत्तर नागपुर क्षेत्र से चैत्र नवरात्र व रामनवमी निमित्त ३१६ वर्ष प्राचीन श्री शिव मंदिर, बेलीशॉप रेलवे कॉलोनी से ३० मार्च […]

You May Like

Latest News

The Latest News

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com